Breaking News

20 जनवरी को शपथ ग्रहण करेंगे जो बिडेन और कमला हैरिस, इन 4 मुद्दों पर रहेगी प्राथमिकता

अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन और निर्वाचित उप राष्ट्रपति व भारतीय मूल की अमेरिकी महिला कमला हैरिस अगले साल 20 जनवरी को शपथ ग्रहण करेंगे। बिडेन के सत्ता हस्तांतरण दल ने बताया कि व्हाइट हाउस में आने के बाद कोविड-19 महामारी से निपटना, अर्थव्यवस्था को फिर पटरी पर लाना, नस्ली समानता सुनिश्चित करना और जलवायु परिवर्तन की चुनौतियों से निपटना नए प्रशासन की 4 मुख्य प्राथमिकताएं होंगी। बिडेन और हैरिस अगले साल 20 जनवरी को शपथ ग्रहण करेंगे।

Live updates: Joe Biden, Kamala Harris address the nation

अमेरिका के अगले प्रशासन की प्राथमिकताओं की जानकारी देते हुए बिडेन-हैरिस सत्ता हस्तांतरण दल ने कहा कि अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति बिडेन और निर्वाचित उपराष्ट्रपति (कमला) हैरिस (सत्ता संभालने के) पहले दिन से ही महामारी, अर्थव्यवस्था के संकट, नस्ली बराबरी को सुनिश्चित करना और जलवायु परिवर्तन की चुनौतियों पर काम करना शुरू करेंगे। टीम ने कहा कि बिडेन और हैरिस शपथ ग्रहण करते ही महामारी से निपटने और देश को पटरी पर लाने के प्रयासों का नेतृत्व करेंगे।

Joe Biden and Kamala Harris make victory speeches: 'A time to heal' - ABC  News

कमला हैरिस के मामा भी शपथ ग्रहण समारोह में होंगे शामिल
उधर दिल्‍ली में रह रहे कमला हैरिस के मामा गोपालन बालाचंद्रन भी बेहद खुश हैं। उनका कहना है कि वह अपनी भांजी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने जरूर जाएंगे। कमला हैरिस की जीत पर उनके मामा बालाचंद्रन का कहना है, ‘मुझे कमला हैरिस पर बहुत गर्व है। मैं उसे जल्‍द फोन करके शुभकामनाएं दूंगा। जबसे उसकी जीत का समाचार आया है, तबसे मेरा फोन भी बहुत बज रहा है।’ उनके अनुसार भारत में रह रहे वह और कमला हैरिस की फैमिली के अन्‍य सदस्‍य अगले साल जनवरी में होने वाले उनके शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने जाएंगे। मामा का कहना है कि उनकी बेटी पहले से ही कमला हैरिस की मदद करने के लिए अमेरिका में है। हम सब भी वहां जाएंगे।

Joe Biden's election: How he and Kamala Harris relate to sports world

कमला हैरिस के मामा पहले इंस्‍टीट्यूट फॉर डिफेंस स्‍टडीज से जुड़े रहे हैं। वह दिल्‍ली में मालवीय नगर में रहते हैं। वह कमला हैरिस की मां श्‍यामला गोपालन के भाई हैं। अमेरिकी सीनेटर कमला हैरिस की उपलब्धि से गदगद उनके मामा गोपालन बालचंद्रन ने उन्होंने एक दिन पहले ही अपनी भांजी से कहा था कि वह जीतने जा रही हैं और अमेरिका की अगली उपराष्ट्रपति बनेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *