Breaking News

2 गेंदबाजों ने मचाया हाहाकार, विरोधी टीम का किया बंटाधार, 15 रन बनाकर चलते बने 8 बल्लेबाज

क्रिकेट में पारी कभी संवरती है तो कभी ढहती है. हम जिस मुकाबले की बात करने जा रहे हैं, उसमें एक टीम ने बड़ी आसानी से हथियार डाल दिए. उसके 8 बल्लेबाज तो सिर्फ 15 रन जोड़कर ही चलते बने. और ये सब हुआ उन 2 गेंदबाजों की बदौलत, जिनके मचाए गदर के आगे पूरी टीम नतमस्तक दिखी. ये मुकाबला खेला गया इंग्लैंड में चल रही महिलाओं की द हण्ड्रेड लीग में. मुकाबला एलिमिनेटर था मतलब हारने वाली टीम का पत्ता साफ होना तय था और वही हुआ.

महिलाओं की द हण्ड्रेड लीग में ये मुकाबला खेला गया ओवल इन्विंसिबल और बर्मिंघम फोनिक्स के बीच. इस मैच में ओवल इन्विंसिबल ने पहले बैटिंग करते हुए 100 गेंदों पर 7 विकेट खोकर 114 रन बनाए. बर्मिंघम फोनिक्स के सामने अब एलिमिनेटर मैच जीतने के लिए 115 रन बनाने की चुनौती थी. लेकिन, इस लक्ष्य के आगे उसकी जो दुर्गति हुई वो देखने लायक रही.

8 बल्लेबाजों ने मिलकर जोड़े 15 रन

बर्मिंघम फोनिक्स की इनिंग की शुरुआत अच्छी नहीं रही. स्कोर बोर्ड पर अभी एक भी रन नहीं जुड़े थे कि उसका पहला विकेट गिर गया. इसके बाद आखिरी के 5 विकेट उसके 13 रन पर गिरे. और इस तरह 94 गेंदों पर 94 रन जोड़कर टीम ऑलआउट हो गई. ओवल इन्विंसिबल ने मुकाबला 20 रन के अंतर से जीत लिया. बर्मिंघम फोनिक्स की ओर से सबसे ज्यादा 25 गेंदों पर 35 रन उसके कप्तान एमी जोन्स ने बनाए. वहीं 8 बल्लेबाजों ने मिलकर सिर्फ 15 रन ही जोड़े. इनमें 2 बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल सके. दो ने 2-2 रन बनाए, दो ने 1-1 रन जबकि एक ने 3 रन और एक ने 4 रन बनाए.

2 गेंदबाजों ने उखाड़े 7 विकेट

बर्मिंघम फोनिक्स का इतना बुरा हाल करने में ओवल इन्विंसिबल के 2 गेंदबाजों का बड़ा रोल रहा. इनमें एक प्लेयर ऑफ द मैच बनीं टैश फैरेंट रहीं, जिन्होंने 19 गेंदों पर 10 रन देकर 4 विकेट चटकाए. जबकि कैप ने 15 गेंदों पर 21 रन देकर 3 विकेट लिए. मतलब बर्मिंघम फोनिक्स के 10 में से 7 विकेट सिर्फ 2 गेंदबाजों ने मिलकर उखाड़े.