Breaking News

19 साल के भारतीय का तूफानी डेब्यू, चौके-छक्कों की बारिश कर लूटा मेला, 202 की स्ट्राइक से की कुटाई

कोरोना वायरस के चलते लंबे समय तक भारत में क्रिकेट नहीं हो पाया. मई में आईपीएल 2021 के पोस्टपोन होने के बाद से ही क्रिकेट से जुड़ी गतिविधियां बंद पड़ी हैं. लेकिन 19 जुलाई से एक बार देश में इस खेल की शुरुआत हो गई. तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में तमिलनाडु प्रीमियर लीग 2021 (Tamil Nadu Premier League 2021) का आगाज हो गया. टूर्नामेंट के पहले ही दिन एक 19 साल के खिलाड़ी ने अपनी ताबड़तोड़ बैटिंग से समां बांध दिया. हालांकि मैच में बारिश की बाधा पड़ी और पहली पारी में 18 ओवर के बाद दोबारा मैच शुरू नहीं हो पाया. लेकिन इससे पहले ही 19 साल के साई सुदर्शन (Sai Sudharsan) ने 43 गेंद में 87 रन उड़ाकर सबका ध्यान खींचा. लायका कोवई किंग्स (Lyca Kovai Kings)की ओर से खेलते हुए इस बल्लेबाज ने सालेम स्पार्टन्स (Salem Spartans) के खिलाफ अपनी अर्धशतकीय पारी में आठ चौके और पांच छक्के लगाए. सुदर्शन ने 202 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए. इसके चलते लायका कोवई किंग्स ने पहले बैटिंग करते हुए 189 ओवर में पांच विकेट पर 168 रन बना लिए.

सालेम की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. ऐसे में बैटिंग करते हुए कोवई को गंगा श्रीधर राजू (33) और आर कविन (33) ने तेज शुरुआत की. दोनों ने 27 गेंद में ही 38 रन की पार्टनरशिप की. राजू 20 गेंद में चार चौके और दो छक्कों से सजी पारी खेलकर आउट हुए. इसके बाद कविन और साई सुदर्शन के बीच दूसरे विकेट के लिए 121 रन की साझेदारी की. सुदर्शन ने इस दौरान 24 गेंद में अपना पचासा पूरा किया. इस पार्टनरशिप में कविन ने धीमी बैटिंग की जबकि सुदर्शन ने ताबड़तोड़ रन बनाए. कविन 41 गेंद में दो चौकों से 33 रन बनाने के बाद आउट हुए. उनका विकेट 17वें ओवर में 159 रन के स्कोर पर गिरा. कविन को विजय शंकर ने आउट किया. उनके जाने के बाद कोवई की पारी लड़खड़ा गई. आठ गेंद के अंदर उसके तीन विकेट और गिर गए.

पेरियास्वामी ने बिगाड़ा कोवई किंग्स का गणित

यह सब हुआ टी नटराजन के चेले जी पेरियास्वामी के ओवर से. उन्होंने 18वें ओवर की पहली ही गेंद पर कोवई के कप्तान शाहरुख खान को एक रन पर आउट किया. अगली ही गेंद पर साई सुदर्शन भी 87 रन बनाकर चलते बने. वे शतक से दूर रह गए. अभिषेक तंवर ने हैट्रिक नहीं बनने दी लेकिन ओवर की आखिरी गेंद पर यू मुकिलेश एक रन बनाकर रन आउट हो गए. इससे कोवई का स्कोर एक समय एक विकेट पर 159 रन से पांच विकेट पर 168 रन हो गया. पेरियास्वामी ने तीन ओवर में 18 रन देकर दो विकेट लिए. लेकिन उनके ओवर पूरा करते ही बारिश आ गई. फिर यह थमी ही नहीं और इस सीजन में टीएनपीएल का पहला मैच रद्द करना पड़ा.

साई सुदर्शन 15 साल की उम्र में ही टीएनपीएल से जुड़ गए थे लेकिन उन्होंने अब जाकर डेब्यू किया है. इस सीजन से पहले ने चेपॉक सुपर गिल्लीज टीम के साथ थे. इस टीम ने 15 साल की उम्र में ही सुदर्शन को अपने साथ ले लिया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *