Saturday , September 26 2020
Breaking News

169 दिनों बाद देश भर में पटरी पर लौटी Metro, कोलकाता में नहीं हुई शुरू

कोरोना वायरस महामारी और लॉकडाउन की वजह से दिल्ली, लखनऊ समेत देशभर में पिछले 169 दिनों से बंद मेट्रो सेवा आज से शुरू हो गई। आज यानी सोमवार (सात सितंबर 2020) से दिल्ली, लखनऊ, जयपुर, चेन्नई और बेंगलुरु में एक बार फिर से मेट्रो सेवा की शुरुआत हो गई है। हालांकि, कोलकाता मेट्रो आज से शुरू नहीं हो रही है।

देश की राजधानी होने के नाते दिल्ली की मेट्रो सेवा पर पूरे देश के सबसे अधिक नजर है। दिल्ली मेट्रो को भी चरणबद्ध तरीके से खोला जा रहा है। आज फिलहाल सिर्फ दिल्ली मेट्रो की येलो लाइन (समयपुर बादली से हुडा सिटी सेंटर) पर ही ट्रेन दौड़ेंगी। येलो लाइन से पहली मेट्रो 7 बजे हुडा सिटी सेंटर (गुरुग्राम) से समयपुर बादली (दिल्ली) के लिए रवाना हो गई। इधर, दिल्ली पुलिस ने भी सभी स्टेशनों के बाहर भीड़ प्रबंधन के लिए तैनाती की है।

delhi metro monday se shuru ho rahi hai delhi metro servise resume from  monday what is guidelines from dmrc, मेट्रो में सफर करने के लिए क्या क्या  जरूरी होगा

दिल्ली मेट्रो का परिचालन दो शिफ्ट में हो रहा है और यह दो पारी में सुबह और शाम चार-चार घंटे के लिए चलेगी। चरणबद्ध तरीक से धीरे-धीरे 12 सितंबर तक मेट्रो की सभी लाइनों पर परिचालन शुरू हो जाएगा। साथ ही परिचालन का समय भी बढ़ाया जाएगा। मेट्रो ने यात्रियों से अपील की है कि वह संक्रमण से बचने के लिए उठाए जा रहे कदमों का पालन करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *