Breaking News

16 साल का छात्र चीटिंग करता पकड़ा गया तो 14वीं मंजिल से छलांग लगाकर कि खुदकुशी

कर्नाटक के बेंगलुरु (Karnataka’s Bangalore)  में क्लास टेस्ट में चीटिंग करते हुए पकड़े गए 16 साल के स्कूली छात्र ने मंगलवार को कथित रूप से 14वीं मंजिल से छलांग लगाकर खुदकुशी (suicide by jumping from the 14th floor) कर ली. इस छात्र की पहचान मोईन खान (Moeen Khan) के रूप में हुई है, जो हेगड़ेनगर पब्लिक स्कूल में 10वीं क्लास का छात्र था. मोईन के माता-पिता ने अपने बेटे की आत्महत्या के लिए स्कूल अधिकारियों पर उत्पीड़न और लापरवाही (harassment and negligence) का आरोप लगाया है.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, क्लास टेस्ट में चीटिंग करते हुए पकड़े गए मोईन को टीचर ने क्लास से बाहर बैठने को कहा था. हालांकि कुछ देर बाद वह कथित रूप से गार्ड्स को चकमा देते हुए स्कूल से बाहर निकल गया. मोईन इसके बाद अपने दोस्त के घर के पास थानिसंद्रा मेन रोड पर बालाजी लेआउट में स्थित एक अपार्टमेंट कॉम्प्लेक्स आरआर सिग्नेचर चला गया. बताया जाता है कि उसने अपने दोस्त जाने के दौरान इस अपार्टमेंट परिसर को देखा था.

 

यहां वह 14वीं मंजिल की छत पर चढ़ गया और नीचे कूदने के लिए बिल्कुल किनारे की ओर खड़ा हो गया.उस अपार्टमेंट में रहने वाले कुछ लोगों ने उसे देखा तो उसे नीचे उतरने के लिए आवाज़ लगाई. उनमें से एक ने मोईन को रोकने के लिए छत की ओर भी भागा, लेकिन तब तक लड़के ने छलांग लगा दी. मोईन के पिता मोहम्मद नूर ने स्कूल प्रबंधन और सुरक्षा कर्मचारियों पर लापरवाही और मोईन के शिक्षक पर उसे आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाते हुए पुलिस में केस दर्ज कराई है.