Breaking News

16 करोड़ के इंजेक्शन से बच सकती है 10 महीने के अयांश की जिंदगी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मदद की अपील

पाटलिपुत्र से भाजपा के सांसद रामकृपाल यादव स्पाइनल मस्कुलर अट्रॉफी नाम की दुर्लभ बीमारी से ग्रसित पटना के 10 महीने के अयांश की मदद के लिए आगे आए हैं. अयांश की जान बचाने के लिए 16 करोड़ के इंजेक्शन की जरूरत है. रामकृपाल यादव ने अयांश को 1 लाख रुपए की आर्थिक मदद दी. साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से अयांश की मदद के लिए गुहार लगाई है. अयांश रामकृपाल यादव के संसदीय क्षेत्र पाटलिपुत्र का रहने वाला है. उन्होंने पीएम मोदी और नीतीश कुमार को लिखे पत्र में कहा, अयांश की जान बचाने के लिए 16 करोड़ रुपए के इंजेक्शन की जरूरत है. आम भारतीय के लिए इतनी बड़ी रकम इकट्ठा करना लगभग नामुमकिन है. उन्होंने पत्र में लिखा, अयांश के माता-पिता नेहा और आलोक सोशल मीडिया के जरिए पैसे इकट्ठा करने की कोशिश कर रहे हैं. कुछ लोग मदद के लिए आगे आए हैं. लेकिन यह राशि ऊंट के मुंह में जीरे के समान है.

रामकृपाल ने पीएम मोदी से अपील की है कि 16 करोड़ के इंजेक्शन की व्यवस्था करने के लिए अपनी ओर से आदेश दें. उन्होंने पत्र में लिखा, सामाजिक और राजनीतिक कार्यकर्ताओं द्वारा अयांश को बचाने के लिए सोशल मीडिया पर मुहिम चल रही है. इसकी वजह से सैकड़ों लोग मदद के लिए आगे आए हैं. मैं आपसे अपील करता हूं कि अयांश को बचाने के लिए 16 करोड की इंजेक्शन की व्यवस्था करने के लिए आदेश देने की कृपा करें. इतना ही नहीं रामकृपाल ने नीतीश कुमार से भी मदद की अपील की है.

अयांश पैदा होने के दो महीने बाद से ही बीमार है. जब पटना समेत बिहार के कई अस्पतालों में इलाज से आराम नहीं मिला तो उसके माता पिता बेंगलुरु के NIMHANS लेकर पहुंचें. यहां पांच डॉक्टरों की टीम ने अयांश की जांच की और फिर जिस गंभीर बीमारी का पता चला. वह जानकर अयांश के माता-पिता के साथ-साथ डॉक्टर भी चकित रह गए. आलोक ने बताया कि बेंगलुरु में इलाज के दौरान उन्हें पता चला कि अयांश को स्पाइनल मस्कुलर अट्रॉफी (Spinal Muscular Atrophy Type-1) नाम की दुर्लभ बीमारी है. ऐसे बच्चे सिर्फ 18 महीने से 2 साल तक जिंदा रहते हैं. इस बीमारी में मरीज का मांस धीरे धीरे जलने लगता है.

डॉक्टरों के मुताबिक, अयांश की जान जिस इंजेक्शन से बच सकती है, वह अमेरिका से आता है. उसका नाम ZOLGENSMA है और इसकी कीमत 16 करोड़ रुपए है. अयांश की मां नेहा ने बताया कि 16 करोड़ की रकम हमारे लिए बहुत बड़ी है. हम लोग इस रकम को इकट्ठा करने के लिए लोगों की मदद मांग रहे हैं और हमें लोगों की मदद मिलती रही है मगर फिर भी 16 करोड़ की राशि इकट्ठा करना मुश्किल है. अयांश के परिवार ने इलाज के पैसे जुटाने के लिए सोशल मीडिया पर कैंपेन भी शुरू किया है.