Breaking News

1,500 करोड़ रुपये के ड्रग्स जब्त, डीआरआई कर रही केरल और तमिलनाडु में छापेमारी

राजस्व खुफिया विभाग (DRI) ने 1,500 करोड़ रुपये के ड्रग्स जब्त किए हैं (Drugs worth Rs 1,500 Crore Seized) । अब तस्करी के पीछे (Now Behind Smuggling) छिपे लोगों की तलाश में (In Search of People Hiding) केरल और तमिलनाडु में (In Kerala and Tamilnadu) कई जगहों पर छापेमारी की जा रही है (Conducting Raids in Various Places)। लक्षद्वीप तट से भारतीय तटरक्षक बल (आईसीजी) और राजस्व खुफिया विभाग (डीआरआई) ने एक संयुक्त अभियान के तहत ड्रग्स जब्त किए हैं।

दो प्रमुख एजेंसियों के अधिकारियों ने दो भारतीय नावों ‘प्रिंस’ और ‘लिटिल जीसस’ को रोका था। ये नाव 18 मई को लक्षद्वीप तट की ओर बढ़ रही थीं। नाव को 20 मई की रात कोच्चि लाया गया था। दोनों नावों से एक किलो के पैकेट में कुल 218 किलो हेरोइन बरामद की गई। मछली पकड़ने वाली दो नावों में दो केरलवासी और तमिलनाडु के चार व्यक्ति पाए गए।

एजेंसी के सूत्रों ने बताया कि केरल और तमिलनाडु में कई जगहों पर तलाशी ली जा रही है। हालांकि, अधिकारियों ने जांच के बारे में अधिक जानकारी का खुलासा नहीं किया है।डीआरआई के सूत्रों ने यह भी बताया कि टीम हेरोइन के स्रोत की भी जांच कर रही है और ऐसी खबरें हैं कि यह ड्रग्स पाकिस्तान से आया है। केंद्रीय खुफिया एजेंसी ने तस्करी में लिट्टे की भूमिका की भी जांच की।