Breaking News

15 जुलाई को BMW लेकर आ रही धमाकेदार बाइक, इन धुआंधार फीचर्स से होगी लैस

लग्‍जरी वाहन निर्माता कंपनी BMW Motorrad ने भारतीय बाजार में नई BMW G 310 RR के लिए प्री-लॉन्च बुकिंग शुरू कर दी है। कंपनी नई मिड-लेवल स्पोर्ट्स बाइक के लॉन्च के लिए जगह तैयार कर रही है और इसलिए इस सेगमेंट में भी एंट्री कर रही है। अब तक BMW भारतीय बाजार (Indian market) में प्रीमियम बाइक्स की बिक्री करती रही है। नई 310 cc बाइक के 15 जुलाई को लॉन्च होने के बाद इसे और ज्यादा उपभोक्ताओं मिलने की उम्मीद है। इससे भारतीय बाजार में कंपनी का आधार और बड़ा होने की उम्मीद है।

लुक और डिजाइन
कंपनी ने इस नई बाइक का टीजर जारी किया है। इसके आधारा पर BMW G 310 RR का डिजाइन Apache RR 310 के डिजाइन एलिमेंट्स से काफी मेल खाता है। इसे RR 310 का रीबैज्ड वर्जन भी कहा जा सकता है। कंपनी ने आगामी बाइक की कलर स्कीम और नए स्टिकर डिजाइन की भी एक झलक दिखाई है। इस बाइक में लाल, नीले और बैंगनी रंग की लाइवरी दी गई है जो इसे एक खास लुक देती है।

इंजन पावर
लुक्स के साथ-साथ बाइक का मैकेनिक्स बिल्कुल Apache जैसा ही होना चाहिए। इसमें वही 310 cc सिंगल-सिलेंडर इंजन मिलेगा। इस इंजन का इस्तेमाल BMW G 310 Twins (बीएमडब्ल्यू जी 310 ट्विन्स) में भी किया जाता है। यह इंजन 34 hp का अधिकतम पावर और 27.3 Nm का पीक टॉर्क जेनेरट करता है। इस इंजन में 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलता है।

प्लेटफॉर्म
नई BMW G 310 RR (बीएमडब्ल्यू जी 310 आरआर) में जिस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल किया गया है उसे कंपनी की टीवीएस मोटर्स के साथ साझेदारी में विकसित किया गया है। प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल दोनों कंपनियां अपने मॉडल्स के लिए करेंगी। ध्यान देने वाली बात है कि BMW G 310 GS (बीएमडब्ल्यू जी 310 जीएस) एडवेंचर-टूरर में भी यही प्लेटफॉर्म मिलेगा। इसके अलावा, यह वही प्लेटफॉर्म है जिसका इस्तेमाल TVS Apache RR 310 में किया गया है। इसके अलावा, नई मिड-लेवल स्पोर्ट्स बाइक में RR 310 के जैसी होगी।

कितनी होगी कीमत
नई BMW RR 310 (बीएमडब्ल्यू आरआर 310) की कीमत Apache RR 310 (अपाचे आरआर 310) के आसपास रहने की उम्मीद है। हालांकि ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि बाइक की कीमत लगभग 2.90 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) होगी। लॉन्चिंग के बाद यह बाइक भारतीय बाजार में अपने सेगमेंट में KTM RC 390 जैसी बाइक के साथ मुकाबला करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *