Breaking News

15 अगस्त से पहले दिल्ली में आतंकी हमले का अलर्ट! लालकिले पर लगाए गए 4 एंटी ड्रोन सिस्टम

दिल्ली में आतंकी हमले का बड़ा अलर्ट (Delhi Terrorist Attack) जारी किया गया है. जानकारी के मुताबिक पाकिस्तानी आतंकी संगठन दिल्ली को दहलाने की साजिश रच रहा है. इसे लेकर राजधानी में अलर्ट (Alert) जारी किया गया है. आतंकी 15 अगस्त से पहले किसी बड़े हमले को अंजाम देने की फिराक में हैं.

सुरक्षा एजेंसी (Security Agency) को मिली जानकारी के मुताबिक आतंकी दिल्ली में ड्रोन के जरिये बड़ी आतंकी साजिश को अंजाम देने की प्लानिंग कर रहे हैं. जिसके बाद पूरी राजधानी में अलर्ट जारी (Alert In Delhi) कर दिया गया है. दिल्ली में 5 अगस्त को भी आतंकी साजिश का खतरा बढ़ गया है. सुरक्षा एजेंसियों के अलर्ट के बाद पुलिस पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है.

दिल्ली में आतंकी साजिश का खतरा

दरअसल, 5 अगस्त को ही जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाई गई थी. ऐसे में आतंकी हमले के साजिश का खतरा बढ़ा हुआ है. आतंकी हमले के अलर्ट को देखते हुए पहली बार दिल्ली पुलिस और दूसरी फोर्स को खास ट्रेनिंग दी गई है. जिसमें सॉफ्ट किल, हार्ड किल और ट्रेनिंग शामिल है.

माहौल खराब करने की फिराक में आतंकी

सुरक्षा एजेंलियों के द्वारा जारी अलर्ट के मुताबिक एंटी सोशल एलीमेंट और आतंकी या स्लीपर सेल कोरोना को बहाना बनाकर देश का माहौल खराब करने की फिराक में है. ड्रोन जिहाद के खतरे को देखते हुए इंडियन एयर फोर्स हेडक्वार्टर में एक विशेष ड्रोन कंट्रोल रूम भी बनाया गया है. साथ ही सुरक्षा को देखते हुए लाल किले पर 4 एंटी ड्रोन सिस्टम लगाए जा रहे हैं.

हाल ही में अलकायदा के आतंकियों को लखनऊ से गिरफ्तार किया गया था. जिसके बाद पूछताछ में कई अहम बातों का खुलासा हुआ है. जांच एजेंसियों को मिली जानकारी के मुताबिक आतंकी बड़ी साजिश को अंजाम देने की फिराक में थे. एटीएस अब आतंक के नेटवर्क का पता लगाने की कोशिश में जुटा हुई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *