Breaking News

12वीं पास लोगों के लिए 894 पदों पर निकाली गयी वैकेंसी, तुरंत करें अप्लाई

आज के इस प्रतियोगिता वाले जीवन में हर इंसान को आगे रहना है. आगे रहने के लिए अपनी सुख सुविधाओं और जीने के तरीकों को अच्छा करना सबसे ज्यादा जरूरी है. इसके लिए सबसे ज्यादा जरूरी नौकरी है और नौकरी से ही इंसान अपने जीवनस्तर को सुधार सकता है. सरकारी नौकरी के पीछे आज हर युवा दौड़ रहा है और ये चाहता है कि उसको सरकारी नौकरी मिल जाए. सरकारी नौकरी करने की इच्छा रखने वाले लोगों के लिए आज एक ऐसी खबर हम लेकर आये है, जिसे सुनकर आप सभी खुशी से झूम जाएंगे. बता दें कि उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) ने फॉरेस्ट गार्ड के पद पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे गये हैं. इसीलिए जो भी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार हों वो 24 अगस्त से आयोग की एक आधिकारिक वेबसाइट ssc.uk.gov.in पर विज़िट करें और इन पदों के लिए आवेदन करें.

ये है लास्ट डेट

जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं वो ये ध्यान रखें कि आवेदन पत्र जमा करने और आवेदन शुल्क का भुगतान करने की अंतिम तिथि क्रमशः 7 और 9 अक्टूबर है. अस्थायी रूप से भर्ती परीक्षा दिसंबर 2021 में आयोजित की जाने की उम्मीद है. इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से आयोग फॉरेस्ट गार्ड के 894 खाली पदों पर युवाओं की भर्ती करेगा.

ये रही आवश्यक तिथियां

फार्म जमा करने की तारीख 24 अगस्त 2021 से शुरु हैं .

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि – 07 अक्टूबर 2021 है.

ऑनलाइन आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि – 09 अक्टूबर 2021 है.

फिजिकल एंड्योरेंस टेस्ट / परीक्षा तिथि – दिसंबर 2021 में निकाली जाएगी.

कितना होगा पात्रता मापदंड

इस फार्म के लिए अप्लाई करने के लिए एक आयु सीमा निर्धारित की गयी है. इसके अनुसार 894 पदों पर आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों की आयु 18 से 28 वर्ष के बीच ही होनी चाहिए. जो भी आवेदक हों वो किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड / संस्थान से इंटरमीडिएट या 12वीं या समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण होना जरूरी है.

फीस की बात करें तो सामान्य / ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 300 रुपये का आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है और एससी / एसटी / ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 150 रुपये आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है. उम्मीदवारों का चुनाव फिजिकल मेजरमेंट टेस्ट, फिजिकल एंड्योरेंस टेस्ट और लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाने वाला है.