Breaking News

118 साल की महिला ने लगवाई कोरोना वैक्‍सीन, लोगों से कही ये बात

कोरोना वैक्सीन हर शहर में लगनी शुरु हो गयी है. इसी कतार में मध्य प्रदेश के सागर जिले में रहने वाली 118 वर्षीय वृद्ध महिला तुलसीबाई (Tulsibai) ने कोराना वैक्‍सीन (Covid-19 Vaccine) की पहली डोज ले ली है. इतना ही नहीं, इस 118 वर्ष की महिला ने कोरोना टीका लगवाने के बाद देश की जनका से अपील की है कि वो भी  टीका लगवा लें.


ये महिला सागर जिले के खिमलासा क्षेत्र में एक टीकाकरण केन्द्र में कोविड-19 टीके की पहली डोज लेने पहुंची, जहां पहुंच कर टीका लगवाने के बाद तुलसीबाई ने अपनी बुंदेली भाषा में लोगो से कहा कि टीका लगवाने से उनको कोई दिक्कत नहीं हुई, जैसे मैंने लगवाया वैसे आप भी लगवाओ, तभी संक्रमण दूर जाएगा.

कोरोना का पहली डोज लेने वाली ये भारत की पहली सबसे बुजुर्ग महिला हैं. इसके पूर्व यूपी में एक 107 साल की महिला ने कोरोना वैक्‍सीन लगवाने का रिकॉर्ड बनाया था. बताते चलें कि इस समय पूरे देश में कोरोना वैक्‍सीनेशन का दौर चल रहा है, जिसमें 45 साल से अधिक उम्र वालों को कोरोना टीका लगाया जा रहा है.

मध्‍य प्रदेश में बढ़ा कोरोना

एमपी में कोरोना दिन पर दिन बढ़ता ही जा रहा है. एक दिन में 3178 नए मरीज मिले हैं. ये आंकड़ा पहली बार देखा गया है. इस आंकड़े के बाद अब एमपी आठवां राज्य बन गया है, जहां सबसे ज्यादा संक्रमण बढ़ रहा हैं. एमपी में सक्रिय केस की संख्या 21 हजार को पार हो गयी है. ये संख्या 7 गुना है बीते माह की अपेक्षा में. स्वास्थ्य विभाग द्वारा दी गयी रिपोर्ट के अनुसार  भोपाल में एक दिन में 547 और इंदौर में 788 नए मरीज पाए गये. इसी को देखते हुए महाराष्ट्र की सीमाओं को सील कर दिया गया है, छत्तीसगढ़ से यहां का आना जाना बंद हो गया है. कई सीमावर्ती जिलों में अलर्ट भी जारी कर दिया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *