Breaking News

11000 करोड़ की संपत्ति को लेकर ललित मोदी फैमिली में झगड़ा, बेटे का आरोप- मां ने पिटवाया!

भारतीय (Indian) बिजनेस सेक्टर में बड़ा नाम रहे दिवंगत केके मोदी फैमिली (KK Modi Family) की 11,000 करोड़ (11000 crores) रुपये की संपत्ति को लेकर पारिवारिक विवाद (Family Dispute) लगातार बढ़ता जा रहा है. अब इस मामले में एक नया मोड़ आया है, दरअसल पूर्व आईपीएल चेयरमैन ललित मोदी (Lalit Modi) के भाई और गॉडफ्रे फिलिप्स के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर समीर मोदी (Samir Modi) ने अपनी मां बीना मोदी पर उनके साथ मारपीट करवाने का गंभीर आरोप लगाया है.

मां बीना मोदी पर लगाया गंभीर आरोप

समीर मोदी की ओर से बीते शुक्रवार को दिल्ली पुलिस को दी गई एक शिकायत में आरोप लगाया गया है कि मां बीना मोदी ने परिवार में जारी संपत्ति विवाद में लाभ उठाने के लिए उन पर हमला करवाया.  रिपोर्ट में कहा गया है कि Samir Modi ने अपनी मां, उनके निजी सुरक्षा अधिकारी (PSO) और ग्राडफ्रे फिलिप्स के अन्य डायरेक्टर्स पर उन्हें गंभीर चोट पहुंचाने का आरोप लगाया है. गौरतलब है कि Bina Modi भी गॉडफ्रे फिलिप्स की डायरेक्टर हैं.

सिगरेट और कन्फेक्शनरी बनाने वाली कंपनी गॉडफ्रे फिलिप्स के बोर्ड मेंबर होने के अलावा समीर मोदी कलरबार कॉस्मेटिक्स, 24/7 रिटेल और डायरेक्ट सेलिंग प्लेटफॉर्म मोदीकेयर के भी प्रमुख हैं. उनके मुताबिक यह सब तब हुआ, जब उनकी मां ने कंपनी में उनकी हिस्सेदारी खरीदने की पेशकश की थी. उन्होंने कहा, ‘मैंने कभी नहीं सोचा था कि मेरे ही ऑफिस में मुझ पर हमला किया जाएगा. शेयरों के निपटान पर मामला अदालत में लंबित है, लेकिन अब मैं अभी अपनी हिस्सेदारी बिल्कुल नहीं बेचूंगा. मुझे बोर्ड से हटाने का प्रयास किया जा रहा है, जो पूरा नहीं होगा.’

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को दी गई शिकायत में समीर मोदी आपबीती बताते हुए कहा है कि बीते गुरुवार को, जब मैं बोर्ड मीटिंग के लिए गया, तो मेरी मां के सुरक्षा अधिकारी ने मुझे बाहर ही रोक दिया और दर नहीं जाने दिया. जब मैंने कोशिश की, तो उसने मेरा हाथ पकड़कर मरोड़ दिया. दर्द के बावजूद, मैं बोर्ड मीटिंग में गया और फिर वहां से अस्पताल पहुंचा. मुझे संदेह है कि पूरा हमला मुझे कंपनी की बैठक में प्रवेश करने से रोकने के उद्देश्य से पहले से प्लान किया गया था.

पारिवारिक संपत्ति में Godfrey का बड़ा हिस्सा

रिपोर्ट में कहा गया है कि समीर मोदी के साथ मारपीट से जुड़ा ताजा घटनाक्रम दिवंगत उद्योगपति केके मोदी द्वारा छोड़ी गई 11000 करोड़ रुपये की संपत्ति को लेकर मोदी परिवार के भीतर गहराते मतभेद को उजागर करता है. समीर मोदी ने शिकायत में यहा तक कहा कि उन्हें इस मारपीट के दौरान इतनी तेजी से धक्का दिया गया कि उनकी उंगली तक टूट गई.

गौरतलब है कि उन्होंने कथित तौर पर अपनी मां को परिवार की संपत्ति के मैनेजमेंट को लेकर सुप्रीम कोर्ट में घसीटा है. इस पारिवारिक संपत्ति में गॉडफ्रे फिलिप्स (Godfrey Phillips) के लगभग 50% शेयर शामिल हैं, जिनकी कीमत 5,500 करोड़ रुपये से अधिक है, साथ ही मोदी समूह की अन्य फर्मों में हिस्सेदारी भी शामिल है.