Breaking News

103 साल के शख्स ने रचाई तीसरी बार शादी, 15 बच्चे होने के बावजूद और बच्‍चों की है ख्वाहिश

कई लोगों के लिए शादी (wedding) एक हसीन ख्वाब है, तो कुछ लोगों के लिए वंश आगे बढ़ाने का एक जरिए मात्र है. आमतौर पर लोग एक शादी करते हैं. कई बार एक से ज्यादा शादियों के भी किस्से देखने को मिल जाते हैं. उम्र के आखिरी पढ़ाव में व्यक्ति शादी करने की कम ही सोचता है. लेकिन एक इराकी शख्स हाजी मुखीलिफ फरहौद अल-मंसूरी (Hajji Mukheilif Farhoud Al-Mansouri) की सोच इससे जुदा है. इराक में रहने वाले अल-मंसूरी ने 103 साल की उम्र (103-year-old Iraqi man marriage) में हाल ही में 37 साल की महिला से तीसरी शादी रचाई है. शादी समारोह (Wedding Ceremony) में अल-मंसूरी के 15 बच्चे और 100 से अधिक पोते-पोतियां शामिल हुए. बता दें कि अल-मंसूरी “और बच्चों की ख्वाहिश” के चलते तीसरी बार शादी के बंधन में बंधे हैं.

जानकारी के मुताबिक अल-मंसूरी इराक (Iraq) के अल-दिवानियाह (Al-Diwaniyah) नाम के शहर में रहते हैं. 1919 में जन्मे मंसूरी ने पिछले हफ्ते सोमार इलाके की एक 37 वर्षीय महिला से शादी की है. ऐसा उन्होंने दूसरी पत्नी के छोड़ कर जाने के कुछ महीनों बाद किया है. अल-मंसूरी के बेटे अब्दुल सलाम ने रुडॉ मीडिया नेटवर्क को जानकारी देते हुए बताया है कि “मेरी मां के मरने के 23 साल बाद मेरे पिता ने दूसरी शादी की. लेकिन उनकी दूसरी पत्नी इसी साल घर छोड़कर अपने परिवार के पास चली गई. मेरे पिता ने कुछ महीने उनका इंतजार किया लेकिन जब वो नहीं लौटीं तो उन्होंने हमें तीसरी पत्नी ढूंढने के लिए कहा. उन्होंने तीसरी पत्नी ऐसी ढूंढने के लिए कहा जो और बच्चों को जन्म दे सकती हो.”

अब्दुल सलाम ने आगे बताते हुए कहा “हमने एक अच्छी महिला ढूंढी, जिनका जन्म 1985 में हुआ था. हमने दोनों की सगाई करा दी फिर दोनों ने शादी रचा ली. पिता की तीसरी शादी में उनके बच्चे और नाती-पोते दोनों शामिल हुए.” अल-मंसूरी ने रुडॉ से बात करते हुए कहा कि उनकी पत्नी जवान है और वो और बच्चे करने की इच्छा रखती हैं. लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि शादी और बच्चों के मामले में अल-मंसूरी का बड़ा बेटा उनसे भी दो कदम आगे है. वो 72 साल का है और उसने 9 शादियां की हैं. 9 पत्नियों से उसकी 16 बेटियां और 17 बेटे हैं. मौजूदा वक्त में उनका बड़ा बेटा कधेमे चार पत्नियों के साथ शादी के बंधन में बंधा हुआ है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *