Breaking News

1000 लोगों को नौकरी देगी ये रियल एस्टेट कंपनी, सभी पदों पर होगी नए कर्मचारियों की भर्ती

रियल एस्टेट क्षेत्र की अग्रणी सलाहकार फर्म कोलियर्स (Colliers) ने भारत में अपने कारोबार के विस्तार के लिए आक्रामक रणनीति अख्तियार करते हुए अगले साल 1,000 से अधिक कर्मचारियों की नियुक्ति करने का फैसला किया है. कोलियर्स इंडिया के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) रमेश नायर ने कहा कि अगले साल कंपनी भारत में करीब एक हजार नए कर्मचारियों की भर्ती करने के अलावा जनवरी में दो नई सेवाएं भी शुरू करने जा रही है. यह भारतीय बाजार में विस्तार के लिए कंपनी की आक्रामक रणनीति का हिस्सा है.

नायर ने कहा कि कोलियर्स इंडिया को लाभपरकता के लिहाज से देश की शीर्ष तीन रियल एस्टेट सलाहकार फर्मों में शामिल करने के लक्ष्य को देखते हुए यह रणनीति अपनाई गई है. नायर इस साल जुलाई में ही इस कंपनी के सीईओ बने हैं.

कनाडा स्थित सलाहकार फर्म कोलियर्स की भारतीय सब्सिडियरी कोलियर्स इंडिया (Colliers India) के मुखिया के तौर पर नायर ने कहा कि कर्मचारियों की संख्या बढ़ाना, सही कार्यसंस्कृति अपनाना, अपने ब्रांड की मार्केटिंग, नवाचारी तकनीकों को लागू करना और अपने ग्राहक आधार को बढ़ाना जरूरी है.

नायर ने कहा, हम अपनी मजबूती पर टिके रहेंगे. हम देश में सबसे बड़ी परियोजना प्रबंधन कंपनी हैं. अब हमें कार्यालय, औद्योगिक एवं भंडारगृह और पूंजी बाजार खंडों में अपनी बाजार हिस्सेदारी बढ़ाने की जरूरत है.

सभी पदों पर होगी नए कर्मचारियों की भर्ती

उन्होंने कहा कि इसके लिए सभी स्तरों पर नए कर्मचारियों की भर्ती से मदद मिलेगी. फिलहाल कोलियर्स इंडिया में करीब 3,000 कर्मचारी काम कर रहे हैं. अगले साल एक हजार नई भर्तियां करने की योजना है.

कंपनी की जनवरी, 2022 में दो नई सेवाएं शुरू करने की भी तैयारी है. हालांकि, उन्होंने इसका ब्योरा नहीं दिया लेकिन यह जरूर कहा कि कंपनी कारोबार विकास के साथ खाता प्रबंधन पर भी जोर देती रहेगी.

कोविड-19 से उबर रहा है रियल एस्टेट सेक्टर

उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी के झटके से अब रियल एस्टेट सेक्टर काफी हद तक उबरता दिख रहा है. आवासीय क्षेत्र के अलावा कार्यालय एवं शॉपिंग मॉल के क्षेत्र में भी सुधार के संकेत नजर आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि कोविड टीकाकरण की रफ्तार और सुधरे आर्थिक हालात इसे मजबूती दे रहे हैं.