Breaking News

10वीं और 12वीं पास लोगों के लिए निकाली गयीं बंपर भर्तियां, इस तरह करें आवेदन

वो अभ्यर्थी जो 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं पास कर चुके हैं और वो अभ्यर्थी अगर सरकारी नौकरी पाने की चाह रख रहे हैं, तो उनके लिए ये बहुत अच्छी और जरूरी खबर है. बता दें कि चित्तरंजन लोकोमोटिव वर्क्स (Chittaranjan Locomotive Works) ने अप्रेंटिस के पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. इन पदों के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट clw.indianrailways.gov.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं.

अभ्यर्थी इस पद के लिए भर्ती के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाए और नोटिफिकेशन को पढ़कर ही इन पदों के लिए आवेदन करें. इस बात का ध्यान अभ्यर्थी जरूर रखें कि केवल नियम के अनुसार ही किया गया आवेदन ही मान्य होगा, अन्यथा उस आवेदन को रद्द भी किया जा सकता है.

SARKARI NAUKRI RESULT 2021: किन रिक्त पदों पर होने वाली हैं भर्तियां

फिटर के लिए 200 पद,टर्नर के लिए 20 पद, मशीनिस्ट के लिए 56 पद, वेल्डर (जी एंड ई) के लिए 88, इलेक्ट्रीशियन के लिए 112, ए.सी. यांत्रिकी के लिए 4 और पेंटर (जी) के लिए 12 पद रिक्त हैं, जिन पर भर्ती की जाने वाली हैं.

SARKARI NAUKRI RESULT 2021: क्या हैं इस पद के लिए शैक्षणिक योग्यता

आवेदन करने वाले अभ्यर्थी को इन पदों के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं या 12वीं पास होना बहुत ही अनिवार्य है. इसी के साथ ही अभ्यर्थी के पास संबंधित ट्रेड में आईटीआई की भी डिग्री होनी भी आवश्यक है.

SARKARI NAUKRI RESULT 2021: कितनी होनी चाहिए आयु

इन पदों पर आवेदन करने वालो के लिए उम्र 15 वर्ष से 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए. अभ्यर्थियों के आयु की गणना 15 सितंबर 2021 से की जाने वाली है. तो वहीं आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को अधिकतम उम्र सीमा के लिए छूट भी दी गई है.

SARKARI NAUKRI RESULT 2021: ऐसे होगी चयन की प्रक्रिया

इन सारे पदों पर अभ्यर्थी का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा. इस भर्ती से जुड़ी सारी जानकारी के लिए जाअभ्यर्थी री आधिकारिक नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं.

SARKARI NAUKRI RESULT 2021: ये हैं महत्वपूर्ण तिथियां

17 सितंबर 2021 पद के लिए आवेदन शुरू होने की तिथि होगी. आवेदन की अंतिम तिथि 3 अक्टूबर 2021 है और इसके लिए आधिकारिक वेबसाइट clw.indianrailways.gov.in है.