Breaking News

10वीं का छात्र बना विधायक! सुनी लोगों की समस्याएं और फिर …..

छतरपुर। रील लाइफ में नायक फिल्म में अनिल कपूर को एक दिन का सीएम बनाया गया था लेकिन रियल लाइफ में छतरपुर जिले के बड़ा मलहरा विधायक और मध्य प्रदेश नागरिक आपूर्ति निगम के अध्यक्ष प्रद्युम्न सिंह लोधी ने वर्ष 2018 में कक्षा दसवीं में प्रदेश में तीसरा स्थान प्राप्त करने वाले सुमित असाटी को 1 दिन का विधायक बना डाला. महज 17 वर्षीय सुमित असाटी को गुरुवार सुबह विधायक की गाड़ी उनके घर पर लेने आई और उनका स्वागत करते हुए उन्हें सुबह 11 बजे से 5 बजे तक का विधायक नियुक्त किया गया. जिसके तहत विधायक कार्यालय में उनका जोरदार स्वागत हुआ और प्राप्त हुए आवेदनों में उन्होंने अनुशंसा कर अपने हस्ताक्षर भी किए.


विधायक प्रद्युम्न सिंह लोधी ने अपनी सोच को हकीकत में बदलते हुए होनहार छात्र को एक दिन का विधायक बनाकर एक मैसेज भेजा है ताकि वह भी अच्छी पढ़ाई करें. विधायक ने कहा की आज 1 दिन के विधायक के तौर पर जो भी छात्र सुमित के द्वारा क्षेत्र के प्रति उनकी सोच और विकास कार्य उनके जेहन में होंगे. उन्हें न सिर्फ जिले लेवल बल्कि प्रदेश लेवल तक पूरा किया जाएगा. ताकि 1 दिन के विधायक को हमेशा यह याद रहे कि जो कार्य या आश्वासन उसने अपने 1 दिन के कार्यकाल में किए थे वह पूरे हुए है.


छात्र सुमित असाटी ने 1 दिन के कार्यकाल में न सिर्फ लोगों की समस्याएं सुनी बल्कि उनके उचित निराकरण का आश्वासन भी दिया. इसके अलावा उन्होंने बड़ा मलहरा के लिए गर्ल्स हाई स्कूल को नगर के बालक हाई स्कूल में शिफ्ट किया जाए. ताकि स्कूल में पढ़ने वाली छात्राओं की समस्या हल हो सके. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मशीनरी एवं साफ सफाई के पुख्ता इंतजाम किए जाएं. बता दें कि सुमित अटाती ने सत्र 2018-19 में आयोजित वार्षिक 10वीं बोर्ड परीक्षा में 96% हासिल कर प्रदेश में तीसरा स्थान प्राप्त किया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *