Breaking News

1 से 15 जुलाई के बीच होंगी CBSE की 10वीं और 12वीं की बची हुई परीक्षाएं

देश के लाखों स्टूडेंट्स का इंतजार आज खत्म हो गया है। सीबीएसई ने बची हुई बोर्ड परीक्षाओं की तिथियों का ऐलान कर दिया है। सीबीएसई की 10वीं और 12वीं क्लास की बची हुई बोर्ड परीक्षाएं 1 जुलाई से 15  जुलाई के बीच होंगी। उक्त जानकारी मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने ट्वीट करके दी।

CBSE Board Class 10, 12 Exams:1 जुलाई से 15 जुलाई के बीच होंगी सीबीएसई की 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं

एचआरडी मंत्री ने ट्वीट करते हुए कहा, लंबे समय से सीबीएसई की 10वीं और 12वीं की बची हुई परीक्षाओं की तिथि का इंतजार था। आज इन परीक्षाओं की तिथि 1.07.2020 से 15.07.2020 के बीच में निश्चित कर दी गई है, मैं इस परीक्षा में भाग लेने वाले सभी विद्यार्थियों को अपनी शुभकामनाएं देता हूं।

HRD Minister Ramesh Pokhriyal Nishank to announce JEE Main, NEET ...

कुछ दिन पहले ही मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक ने बच्चों से बात करने के दौरान बताया था कि जल्द ही परीक्षाएं होंगी। इसके बाद अब सीबीएसइ ने परीक्षा की तिथि घोषित कर दी है। कोरोनावायरस महामारी की वजह से देश भर में लॉकडाउन किया गया है। लॉकडाउन की वजह से देश भर में स्कूल, कॉलेज, यूनिवर्सिटी और अन्य शैक्षिक संस्थान बंद हैं। इसी वजह से परीक्षाएं भी स्थगित हुई थीं। बता दें कि सीबीएसई का कहना था कि अगर उन्हें दस दिन का भी समय दिया जाएगा तो वो बची हुई परीक्षाएं पूर्ण कराके मूल्यांकन का काम शुरू कर सकते हैं। अब ये तिथियां घोषित होने के बाद ऐसा माना जा रहा है कि सीबीएसई अगस्त में रिजल्ट भी घोषित कर देगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *