Breaking News

हिमाचल का रण: अमित शाह ने किया चुनावी कैंपेन का आगाज, बोले- रिपीट होगी जयराम सरकार

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सिरमौर में आयोजित एक सार्वजनिक रैली में हिस्सा लिया। इस दौरान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भी मौजूद रहे। सिरमौर के सतौन में हाटी आभार रैली में अमित शाह ने भाजपा की चुनावी कैंपेन का आगाज किया। हिमाचल में 14 अक्टूबर से विधानसभा चुनाव के नामांकन शुरू हो चुके हैं।

अमित शाह ने कहा कि शाह ने कहा कि हाटी समुदाय को जनजातियां का दर्जा देकर मोदी ने लोगों के 55 साल के संघर्ष को एक झटके में समाप्त किया है। उन्होंने कांग्रेस पर वार करते हुए कहा कि कांग्रेस का काम आग लगाने का है जबकि PM नरेंद्र मोदी का काम विकास करने का है। उन्होंने कहा कि अबकी बार देश में रिवाज बदलता जा रहा है। हिमाचल में भी रिवाज बदलने वाला है। हिमाचल में जयराम सरकार रिपीट करेगी।

उन्होंने कहा कि कांग्रेसी लोगों को आग लगाए बगैर चैन नहीं आता है, अब हाटी समुदाय को आदिवासी का स्टेटस दे दिया तो दलित लोगों को और अनुसूचित भाई-बहनों को उकसाने के लिए कहेंगे कि आपका अधिकार चला जाएगा। लेकिन डरने की जरूरत नहीं है, मैंने अपनी पेन से लिखकर सभी दलित समाज को सुरक्षित किया है।

वहीं अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जी ने एक निर्णय करके यहां के हाटी समुदाय को 55 वर्ष के संघर्ष को एक झटके में समाप्त कर दिया। मोदी जी आपकी तकलीफ समझते हैं, क्योंकि सालों तक यहां संगठन का काम किया है। यहां पर एक ओर भाई जनजातीय है और दूसरी ओर जनजातीय नहीं है ये किस प्रकार का न्याय है और 55 साल से ये अन्याय चल रहा है, कोई सरकारों ने नहीं सुनीं लेकिन मोदी जी की दृष्टि पड़ गई और आप सभी को जनजातीय का दर्जा दिया गया।

इसके साथ ही अमित शाह ने सिरमौर में 12 नवंबर 2022 को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी हिमाचल प्रदेश के कैंपेन और चुनावी गीत “हिमाचल की पुकार फिर भाजपा की सरकार” का शुभारंभ किया। शाह ने कहा किये वीरभूमि है। पहला परमवीर चक्र हिमाचल के मेजर सोमनाथ शर्मा को मिला है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहते हैं कि हिमाचल मेरा है। उन्होंने यहां काम किया है। जयराम पीछे पड़ने वाले आदमी हैं।