Breaking News

हार्दिक पंड्या का ‘घमंड’ चूर-चूर, अब जिंदगी में नहीं करेंगे ये काम!

T20 World Cup 2021 में भारतीय टीम का सफर लगभग खत्म हो चुका है. भारतीय टीम ने पहले पाकिस्तान से मैच गंवाया और फिर रविवार को न्यूजीलैंड से भी उसे करारी शिकस्त मिली. लगातार दो हार के साथ ही अब विराट एंड कंपनी की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें ना के बराबर हैं. वैसे भारतीय टीम इसकी हकदार भी है क्योंकि दोनों ही मुकाबलों में उसने बेहद औसत क्रिकेट खेला. ना बल्लेबाज चले और ना ही गेंदबाज. खराब प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया को लगातार सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जा रहा है. विराट कोहली तो खराब कप्तानी के लिए निशाने पर हैं ही लेकिन इसके साथ-साथ हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) का एक बयान भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

हार्दिक पंड्या ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 से पहले हुए श्रीलंका दौरे पर एक बड़ा बयान दिया था. पंड्या ने कहा था कि टीम इंडिया इतनी मजबूत है कि वो दो-तीन टीमें चुन सकती है और दुनिया की किसी भी प्रतियोगिता को अपने नाम कर सकती है. पंड्या बता रहे थे कि टीम इंडिया कई टैलेंटड खिलाड़ियों से लैस है और वो दुनिया में नंबर 1 है लेकिन टी20 वर्ल्ड कप 2021 में उनकी बोलती बंद हो गई है. हार्दिक पंड्या के जो बयान उस वक्त बेहद ही आत्मविश्वास के साथ दिया था अब टीम इंडिया की हार के बाद वो अति आत्मविश्वास और घमंड नजर आ रहा है.

हार्दिक पंड्या पर सवाल

हार्दिक पंड्या बातों से तो बेहद आत्मविश्वास से लबरेज नजर आते हैं लेकिन जब बात प्रदर्शन की हो तो वो आत्मविश्वास कहीं गायब ही दिखाई देता है. हार्दिक पंड्या टी20 वर्ल्ड कप 2021 के दोनों मैचों में कुछ खास नहीं कर पाए. पंड्या ने पाकिस्तान के खिलाफ महज 11 रन बनाए और गेंदबाजी उन्होंने की नहीं क्योंकि वो उसके लिए फिट नहीं थे. न्यूजीलैंड के खिलाफ वो जैसे-तैसे फिट हुए और जब बल्लेबाजी में उनकी सबसे ज्यादा जरूरत थी तो वो 23 ही रन बना सके. पंड्या ने न्यूजीलैंड के खिलाफ गेंदबाजी की लेकिन 2 ओवर में 17 रन लुटा दिए. वो पूरी तरह फिट नजर नहीं आए. सुपर फिटनेस का हवाला देने वाली विराट एंड कंपनी हार्दिक पंड्या को आधी फिटनेस पर भी मैच खिला रही है, ये सच में बड़ी दिलचस्प बात है. पंड्या बल्ले और गेंद से अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं क्रिकेट में ऐसा होता रहता है लेकिन कम से कम उन्हें बयानबाजियों से जरूर बचना चाहिए.