Breaking News

हाथी ने रात को किया था मालिक के घर पर अटैक, मालिक को बचाने में टॉमी ने गंवा दी जान

आपने जानवरों की वफादारी के किस्से जरूर सुने होंगे. जानवरों की वफादारी पर कई फिल्में भी बनी हैं. लेकिन वफादार पालतू कुत्ते की एक खबर केरल (Kerala) से आई है, जहां टॉमी (Tommy) नाम के कुत्ते ने अपने मालिक और उसके परिवार की जान बचाई. केवल इतना ही नहीं मालिक की जान बचाने के लिए टॉमी ने अपनी जान कुर्बान कर दी.

अपने से 10 गुने बड़े हाथी से भिड़ गया टॉमी

जानकारी के मुताबिक ये घटना केरल के इडुक्की (Idukki) जिले की है. टॉमी के मालिक सोमन (Soman) का घर एक गांव में है, जहां आसपास जंगल का इलाका है. सोमन ने सुरक्षा के नजरिये से अपने घर के चारों ओर कंटीले तार लगा रखे थे. एक रात हाथी ने सोमन के घर में घुसने की कोशिश की. हाथी ने कंटीले तार भी तोड़ दिए. जब टॉमी ने ये देखा तो उसने भौंकना शुरू कर दिया और हाथी पर अटैक कर दिया. मालिक के घर को बचाने के लिए टॉमी ने अपने से 10 गुने बड़े जानवर से पंगा ले लिया और उसके पैर में काट लिया.

मालिक को बचाने के लिए गंवाई जान

टॉमी ने हाथी के पैर में काटा तो उसने गुस्से में आकर टॉमी पर अटैक कर दिया. हाथी ने अपनी सूंड से टॉमी को उठाकर जमीन पर पटक दिया और उसके पेट में अपने नुकीले दांत घोंप दिए, जिससे टॉमी बुरी तरह घायल हो गया. इसके बाद भी घायल टॉमी ने हार नहीं मानी और अपने पंजे से हाथी की आंख पर हमला कर दिया, जिसके बाद हाथी वहां से चला गया. जब टॉमी का मालिक सोमन वहां पहुंचा तो उसने टॉमी को दर्द से कराहते हुए पाया. टॉमी को काफी चोट लगी थी जिस वजह से दूसरे दिन उसकी मौत हो गई.वफादार टॉमी ने अपनी जान गंवा कर अपने मालिक की जान बचाई. टॉमी के इस कारनामे की लोगों ने तारीफ की. टॉमी ने वफादारी की एक नई निशाल पेश की है.