Breaking News

हाईकोर्ट ने पर्सनल असिस्टेंट के पदों पर निकाली भर्ती

अगर आप मध्यप्रदेश में रहते हैं और सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो आपके लिए शानदार मौका है। एमपीकोर्ट ने पर्सनल असिस्टेंट के पदों पर वैकेंसी निकाली है। इसके तहत कोर्ट कुल 21 पदों पर नियुक्तियां करने जा रहा है। आवेदन की प्रक्रिया करने की शुरुआत 17 अगस्त, 2021 से होगी। वहीं ऑनलाइन आवेदन करने की जमा अंतिम तारीख 30 सितंबर, 2021 है। अभ्यर्थी ध्यान दें, अप्लाई करने की लास्ट बीतने के बाद कोई एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे, इसलिए इस बात का ध्यान रखें। वहीं अप्लाई करने के लिए अभ्यर्थियों को हाईकोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट mphc.gov.in पर जाकर नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ने के बाद अप्लाई करना होगा। अभ्यर्थी ध्यान दें कि अगर आवेदन पत्र में कोई गड़बड़ी पकड़ में आती हैं तो फिर आवेदन पत्र रिजेक्ट कर दिया जाएगा।

इन तिथियों का रखें ध्यान

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की शुरुआत: 17 अगस्त 2021

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 30 सितंबर 2021

मध्य प्रदेश की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक होना चाहिए। वहीं अंग्रेजी में टाइपिंग परीक्षा @ 80 शब्द मिनट होनी चाहिए। इसके अलावा मध्य प्रदेश सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से कंप्यूटर एप्लीकेशन में डिप्लोमा किया है। वहीं एमपी उच्च न्यायालय पीए भर्ती 2021 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु सीमा 18 से 40 वर्ष तक होनी चाहिए। इसके अलावा आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को सरकार के नियमानुसार आयु में छूट होगी।

एमपी हाईकोर्ट की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक पर्सनल असिस्टेंट के पदों पर अप्लाई करने वाले सामान्य और अन्य राज्य के उम्मीदवारों को 922.16 रुपये का शुल्क देना होगा। वहीं ओबीसी, एससी, एसटी उम्मीदवारों को 722.16 रुपये देना होगा। उम्मीदवार का चयन प्रीलिम्स, मेंस और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। वहीं इस भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए अभ्यर्थियों को एमपी हाईकोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट पर डिटेल्ड नोटिफिकेशन चेक करना होगा।