Breaking News

भाजपा वालों से बड़े हिंदू हैं हम, नेताजी पुराने हनुमान भक्त : अखिलेश यादव

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटे राजनीतिक दल के नेता तरह—तरह की बयानबाजी कर रहे हैं। भाजपा ने राम मंदिर से लेकर कानून व्यवस्था तक के मुद्दे को लेकर जोर-शोर से प्रचार शुरू कर दिया है, वहीं मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी ने कोरोना और राम मंदिर जमीन विवाद को लेकर योगी सरकार पर निशाना साधा है। उधर, एक इंटरव्यू के दौरान समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ हिंदू कार्ड भी खेला। उन्होंने बताया कि नेताजी मुलायम सिंह यादव हनुमान जी के पुराने भक्त हैं। साथ ही उन्होंने खुद को भाजपा वालों से बड़ा हिंदू करार दिया।

एक कॉन्क्लेव में हिंदुत्व को लेकर किए गए सवालों पर अखिलेश यादव ने कहा कि हम भाजपा वालों से बड़े हिंदू हैं, उनकी जो परिभाषा हिंदू वाली है, वह हमें नहीं चाहिए। जो नफरत फैलाती हो, समाज को बांटती हो। हम उनसे बड़े हिंदू हैं। जहां तक भगवान की पूजा है, आप सैफई को देख आइए। हमारा जन्म तो अभी हुआ है, लेकिन हमारे मंदिर तो हमारे जन्म से भी पहले के हैं। नेताजी तो हनुमान जी की पूजा जाने कब से करते आए हैं। तो हम हैं ही नहीं हिंदू, केवल भारतीय जनता पार्टी हिंदू है। जो पाप करे वो हिंदू।

 

अखिलेश यादव ने आगे कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता ने मन बना लिया है कि भाजपा को हराना है और हो सकता है कि समाजवादी पार्टी 400 सीटें जीत जाए। इस पर जब एंकर ने टोकते हुए कहा कि कुछ तो ठीक-ठीक लगा लेते। वहीं सपा के चार सौ सीटें लाने के दावे का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जबरदस्त मजाक उड़ाते हुए कहा कि देखिए सपना देखना तो अच्छी बात है। मुझे आश्चर्य हो रहा है कि उन्होंने 500 क्यों नहीं कह दिया। जब बोलना ही है तो कुछ भी बोल सकते हैं। राज्य की जनता आपके सारे कारनामों को जानती है, लेकिन सपना देखना आपका अधिकार है।