Breaking News

हरियाणा में सुबह- शाम ठंड और दिन की गर्मी से परेशान हुए लोग, 24 से बदलाव संभव; जाने मौसम की ताजा अपडेट

हरियाणा में मौसम (Haryana Mausam) परिवर्तनशील बना हुआ है. सुबह और शाम को ठंड का एहसास हो रहा है. वहीं दिन के समय बढ़ा हुआ तापमान लोगों के पसीने छुड़ा रहा है. आलम यह है कि अक्टूबर के महीने में ही लोगों को जून की गर्मी की याद आ गई. प्रदेश के कई जिले ऐसे हैं जहां तापमान 38 डिग्री सेल्सियस के पास चल रहा है. इनमें सिरसा, चरखी दादरी, हिसार, रोहतक और सोनीपत शामिल हैं.

मौसम विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, अगले 5 से 6 दिन इसी प्रकार का शुष्क मौसम बने रहने के आसार हैं. हालांकि, 24 अक्टूबर के बाद मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है.

इस दिन से बदलेगा मौसम

प्रदेश के कई जिलों में रात के समय ठंड महसूस हो रही है. सबसे ठंडी रातें हिसार जिले में महसूस की जा रही हैं. यहाँ का न्यूनतम तापमान 16.1 डिग्री दर्ज किया गया. वहीं, 24 अक्टूबर से पाकिस्तान से चलने वाली उत्तर- पश्चिमी हवाओं से मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा. पहाड़ों में बर्फबारी होने और हरियाणा के मैदान इलाकों में पाला पड़ने से दिन और रात के तापमान में गिरावट दर्ज होगी. दिन के तापमान में भी 8 डिग्री तक गिरावट देखने को मिल सकती है.

आगे ऐसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार अगले 5 से 6 दिनों में गर्मी का एहसास होगा. इस दौरान बारिश के आसार न के बराबर है. वहीं, दूसरी तरफ प्रदेश में पराली जलाने की घटनाएं सामने आना शुरू हो चुकी हैं. इससे हवा भी जहरीली होना शुरू हो चुकी है. बीते 24 घंटे के दौरान कैथल, करनाल, यमुनानगर, बहादुरगढ़, फरीदाबाद, गुरुग्राम और पानीपत की आबो- हवा खराब श्रेणी में दर्ज की गई.