Wednesday , September 18 2024
Breaking News

हरियाणा कांग्रेस में उठने लगी बगावत की चिंगारी, पूर्व मंत्री ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान किया

हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां जोर पकड़ चुकी है. BJP और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों द्वारा उम्मीदवार घोषित किए जाने के बाद बगावत और भगदड़ का सिलसिला बदस्तूर जारी है. इसके कड़ी में अब करनाल जिले से कांग्रेस के लिए एक बुरी खबर सामने आई है.

 

पूर्व मंत्री ने छोड़ी कांग्रेस

नीलोखेड़ी रिजर्व सीट से टिकट नहीं मिलने पर पूर्व मंत्री राजकुमार बाल्मीकि ने निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनावी रण में उतरने का ऐलान कर दिया है. वह यहां से धर्मपाल गोंदर को टिकट दिए जाने पर नाराजगी जाहिर कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि इस बार उन्हें कांग्रेस पार्टी से टिकट की पूरी उम्मीद थी, लेकिन पार्टी ने धर्मपाल गोंदर को टिकट थमा दिया. इसलिए अब उन्होंने निर्दलीय के रूप में चुनाव लड़ने का फैसला लिया है.

राजकुमार बाल्मीकि का राजनीतिक सफर

राजकुमार वाल्मीकि 1991 में करनाल जिले के जुंडला हलके से कांग्रेस की टिकट पर विधायक चुने गए थे. इसके बाद, उन्हें मंत्री बनाया गया. साल 1998 और 2014 में उन्होंने कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ा था लेकिन दोनों ही बार हार झेलनी पड़ी थी.

2019 के विधानसभा चुनाव में जब कांग्रेस ने उन्हें टिकट नहीं दी तो उन्होंने INLD का थामन थाम लिया था. 2023 में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा जब करनाल पहुंची तो वह दोबारा कांग्रेस में शामिल हो गए. इसके बाद, वह नीलोखेड़ी से टिकट की दावेदारी पेश कर रहे थे.