Breaking News

सीएम योगी का बड़ा फैसला : कल्याण सिंह के नाम पर होगा कैंसर संस्थान और गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज का नाम

लखनऊ। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय कल्याण सिंह के सम्मान में बड़ा फैसला किया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में कैंसर संस्थान का नाम और बुलंदशहर में गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज का नाम कल्याण सिंह के नाम पर करने का फैसला किया है। ज्ञात हो कि इससे पहले उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने अयोध्या में राम जन्मभूमि परिसर तक जाने वाली सड़क का नाम कल्याण सिंह मार्ग रखने का ऐलान किया है। उन्होंने कल्याण सिंह के अंतिम संस्कार से पूर्व ही घोषणा किया था। केशव प्रसाद मौर्य ने साथ ही ऐलान किया है कि अयोध्या के अलावा लखनऊ, अलीगढ़, एटा, बुलंदशहर और प्रयागराज में भी एक-एक सड़क का नाम कल्याण सिंह के नाम पर रखा जाएगा।

कल्याण सिंह के बेटे सांसद राजवीर सिंह ने उनके पिता के दाह संस्कार में साथ देने के लिए सीएम योगी की तारीफ की थी। उन्होंने सीएम को धन्यवाद देते हुए एक भावुक पोस्ट लिखी। इस पोस्ट में योगी आदित्यनाथ को एक आज्ञाकारी, कर्तव्यनिश्ठ पुत्र की दिखाया गया है। योगी आदित्यनाथ कल्याण सिंह के निधन के बाद अंतिम संस्कार तक पूरी रस्मों को निभाते रहे । एटा से सांसद राजवीर सिंह ने फेसबुक पर अपनी पोस्ट में कहा कि जिस व्यक्तित्व ने अपने पिता के निधन पर उत्तर प्रदेश सरकार की जिम्मेदारियों की व्यस्तता के चलते उनके अंतिम संस्कार में भी शामिल नहीं हुए।

मुख्यमंत्री जी आपने प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में नहीं, बाबू जी के निधन के पश्चात 3 दिन उनके पार्थिव शरीर और दाह संस्कार तक साथ रहकर रामभक्त आदरणीय बाबूजी जी के बड़े बेटे का हक निभाया है, जिसके लिए मैं, मेरा परिवार और क्षेत्र की जनता सदैव आपकी ऋणी रहेगी. ऐसे योगी के लिए मैं नतमस्तक हूं। पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का 89 साल की उम्र में 21 अगस्त को लखनऊ के एसजीपीजीआई में निधन हो गया था।