Breaking News

सीएनजी से चलने वाली बाइक मचाएगी धूम, फ्यूल का खर्च होगा आधा

अब तक आप लोगों ने पेट्रोल और इलेक्ट्रिक बाइक्स ही देखी होंगी लेकिन बजाज ऑटो जल्द एंट्री-लेवल टू व्हीलर सेगमेंट में बड़ा धमाल मचाने की तैयारी में है. आप लोगों को जल्द CNG Bikes देखने को मिल सकती है, बजाज कंपनी का मानना है कि मार्केट में CNG Motorcycles के आने से लोगों का फ्यूल खर्च आधा हो जाएगा.

मीडिया से बातचीत के दौरान बजाज ऑटो के मैनेजिंग डायरेक्टर राजीव बजाज ने आश्चर्य जताया कि मार्केट में सीएनजी स्कूटर या मोटरसाइकिल क्यों नहीं है? उन्होंने कहा कि निर्माताओं के लिए रेंज, सुरक्षा, बैटरी लाइफ और चार्जिंग से संबंधित कोई चिंता नहीं होगी. ऐसी बाइक्स कस्टमर्स के लिए बहुत अच्छी होंगी.

राजीव बजाज ने कहा कि उन्हें त्योहारी सीजन में 100cc सेगमेंट में आने वाली एंट्री-लेवल बाइक्स की बिक्री में तेजी नहीं दिख रही है क्योंकि ग्राहक इलेक्ट्रिक ऑप्शन्स की तरफ स्विच हो रहे हैं. आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि बजाज ऑटो के पास 100 सीसी और 125 सीसी सेगमेंट में कुल 7 मोटरसाइकिल हैं.

कंपनी की ‘फ्यूचर प्लानिंग’

बजाज ऑटो के मैनेजिंग डायरेक्टर राजीव बजाज ने इस बात का संकेत दिया है कि कंपनी जल्द Bajaj Pulsar के 6 नए अपग्रेड मॉडल्स लेकर आ सकती है. अभी बजाज पल्सर रेंज में 250 सीसी सेगमेंट वाली बाइक भी आती है.

केवल इतना ही नहीं, कंपनी Triumph और Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के भी प्रोडक्शन को बढ़ाने का काम कर रही है. ट्रायम्फ बाइक्स का मंथली प्रोडक्शन 8 हजार से बढ़ाकर 15 से 20 हजार करने की तैयारी चल रही है. वहीं, चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर का मंथली प्रोडक्शन इस फेस्टिव सीजन में 10 हजार यूनिट्स का होगा तो वहीं इस साल के अंत तक इस प्रोडक्शन को बढ़ाकर 20 हजार यूनिट्स कर दिया जाएगा.

GST घटाने का अनुरोध

बजाज ऑटो के मैनेजिंग डायरेक्टर ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से इस बात का अनुरोध किया है कि सीएनजी व्हीकल्स पर जीएसटी को कम कर 18 फीसदी किया जाए.