Breaking News

सब्जी मंडी इलाके में ढही इमारत से रेस्क्यू किए गए दोनों बच्चों की मौत, देखें वीडियो

नॉर्थ दिल्ली के सब्ज़ी मंडी इलाक़े में तीन मंज़िला इमारत ढहने की घटना सामने आई है. घटना के बाद राहत और बचाव कार्य जारी है. फायर डिपार्टमेंट की पांच गाड़ियां मौक़े पर पहुंची हैं. इमारत ढहने के चलते वहां से गुजर रहे दो बच्चे भी इसकी चपेट में आ गए थे. मलबे से रेस्क्यू कर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था लेकिन उनकी मौत हो गई.

मलबे से एक घायल बुजुर्ग को निकाला गया है. कहा जा रहा है कि बिल्डिंग में 4 से 5 लोग थे जो दबे हो सकते हैं. बिल्डिंग के नीचे काम चल रहा था जिसमें मज़दूर काम कर रहे थे, उनके भी दबे होने की आशंका है. बताया जा रहा है कि वहां से दो बच्चे गुज़र रहे थे वो भी मलबे में दब गए और एक कार चपेट में आ गई. एनडीआरएफ की टीम ने बच्चों को मलबे से निकाला था और अस्पताल में भर्ती कराया था लेकिन दोनों बच्चों की जान नहीं बचाई जा सकी.

 

चश्मदीदों के मुताबिक कई लोगों के दबे होने की आशंका है. मलबे में कई गाड़ियां भी दबी हैं. इमारत ढहने के बाद इलाके में अफरा तफरी मच गई है.बताया जा रहा है कि मलबे में दो बच्चे फंसे हुए हैं. इमारत ढहने की घटना पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा है, ”सब्जी मंडी इलाके में इमारत गिरने का हादसा बेहद दुखद. प्रशासन राहत और बचाव कार्य में जुटा है, ज़िला प्रशासन के माध्यम से मैं खुद हालात पर नज़र बनाए हूं.”

बताया जा रहा है कि दोपहर करीब 11:50 मिनट पर सब्जी मंडी से एक फोन कॉल की गई थी जिसमें बताया गया था कि यहां एक इमारत ढह गई है. घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पांच फायर टेंडर गाड़ियां पहुंची हैं. यह इमारत मलकागंज के नजदीक, दिल्ली में रॉबिन सिनेमा के सामने स्थित थी. 3 मंज़िल इमारत में नीचे डेयरी की दुकान थी जो हाल में बिकी थी. उसमें रेनोवेशन का काम चल रहा था, जब बिल्डिंग गिरी तो आस पास की बिल्डिंग को भी नुक़सान पहुंचा.