Breaking News

सगाई के बाद अपने पार्टनर से बात करते समय इन खास बातों का रखें ख्याल, रिश्ते में कभी नहीं आएगी खटास

शादी एक ऐसा खूबसूरत एहसास होता है जिसका हर किसी को बेसब्री से इंतजार रहता है। शादी के बाद हर किसी के जीवन में कई बदलाव देखने को मिलते हैं। वहीं रिश्ते को और मजबूत बनाने के लिए शादी से पहले सगाई कराई जाती है। सगाई के बाद से कपल आपस में बातचीत शुरू कर देते हैं। अगर लव मैरिज है तो इसमें लड़का और लड़की दोनों को एक-दूसरे से जुड़ी तमाम चीजों का पता होता है। लेकिन अरेंज मैरिज का मामला अलग होता है। अरेंज मैरिज में बातचीत का सिलसिला शुरू होने के बाद कपल्स अच्छे से एक-दूसरे को जानने-पहचानने लगते हैं। इसका सीधा प्रभाव आगे बनने वाले रिश्ते पर पड़ता है।

ऐसे में चाहे लड़का हो या लड़की, उसे अपने पार्टनर से बात करते समय कुछ बातों का ख्याल जरूर रखना चाहिए। दरअसल, कई बार आपकी कही हुई बात या किया हुआ कोई एक्शन आपके रिश्ते को खराब कर सकता है। आज हम आपको कुछ ऐसी बातों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपको सगाई के बाद अपने पार्टनर से करते समय ध्यान रखना चाहिए।

अपने पार्टनर से न करें बहुत ज्यादा बात 
बता दें अगर आपकी सगाई और शादी के बीच काफी समय है तो भी अपने पार्टनर से ज्यादा बातें ना करें। अगर आप पूरे दिन उनसे बाते करते रहेंगे तो इसका असर आपके रिश्ते पर पड़ सकता है या हो सकता है आपके पार्टनर को लगने लगे कि आप तो हर वक्त फ्री ही रहते हैं।

एक-दूसरे का करें सम्मान
अपने पार्टनर से बात करते वक्त उसके सम्मान का ख्याल रखें। जरा भी अभद्र भाषा का इस्तेमाल ना करें। शादी के रिश्ते में एक-दूसरे का सम्मान काफी अहम होता है।

कभी भी न दिखाएं रौब
बात करते समय गलती से भी अपने पार्टनर पर रौब ना दिखाएं। अगर आपको आपके पार्टनर की कोई बात अच्छी नहीं लगी है तो भी उसे प्यार से समझाएं। रौब दिखाने से आप खुद अपनी इमेज खराब कर लेंगे।

परिवार की न करें बुराई
हर कोई ये चाहता है कि उनका पार्टनर उनके परिवार का सम्मान करे। ऐसे में अपने पार्टनर के साथ-साथ उनके परिवार का भी सम्मान करें। कभी अपने पार्टनर से उनके परिवार की बुराई ना करें।  परिवार को लेकर कोई ऐसी बात न कहें, जो सामने वाले को सुनने में बुरी लगे। ऐसी बातें सीधा दिल दुखाती हैं, जिसका प्रभाव आपके रिश्ते पर पड़ सकता है।