Breaking News

शुक्र के अस्‍त होने से इन राशिवालों को होगा भारी नुकसान, जानें क्‍या आप भी है इसमें शामिल

ग्रहों के राशि परिवर्तन (zodiac change) के अलावा उनकी स्थिति में होने वाले छोटे-बड़े बदलाव भी हमारी जिंदगी पर असर डालते हैं. यदि वह ग्रह कोई अहम ग्रह हो तो उसका प्रभाव ज्‍यादा रहता है. शुक्र भौतिक सुख(material pleasures), सौंदर्य(beauty), वैवाहिक जीवन(married life), कारोबार(business) पर असर डालने वाले ग्रह हैं. उनकी स्थिति में बदलाव जिंदगी पर बड़ा प्रभाव डालती है. कल यानी कि 4 जनवरी 2022 से शुक्र अस्‍त होने जा रहे हैं और इसे अशुभ माना जाता है.

9 राशियों पर होगा बुरा असर
जब कोई ग्रह सूर्य के साथ युति करके किसी ऐसी राशि में पहुंचे, जहां उसकी चमक कम हो जाए तो उसे ज्‍योतिष में ग्रह को अस्‍त होना कहा जाता है. शुक्र भी 4 जनवरी को धनु राशि में अस्‍त होने जा रहे हैं और यह 9 राशि वाले लोगों के लिए अशुभ साबित होगा. वे 14 जनवरी तक अस्‍त रहेंगे. शुक्र ग्रह यदि अस्‍त हो तो विवाह नहीं किए जाते हैं. इसके अलावा शुक्र का अस्‍त होना सुख में कमी लाता है.

मेष (Aries): वर्कप्‍लेस पर काम का बोझ बढ़ेगा. मेहनत के अनुरूप सराहना न मिलने से मन में निराशा के भाव रहेंगे. कारोबारियों को पार्टनरशिप में समस्‍याएं हो सकती हैं.

वृषभ (Taurus): वर्कप्‍लेस पर सीनियर्स के साथ समस्‍या हो सकती है, लिहाजा किसी से न उलझें. कारोबारियों को भी काम में लाभ की स्थिति नहीं बन रही है. बेहतर होगा कि 10 दिन का यह समय धैर्य से निकालें.

कर्क (Cancer): जॉब करने वाले जातकों को यह समय खासी मुश्किलें देगा. ऐसी स्थितियां बनेंगी जो आपको नापसंद हैं. वहीं कारोबारियों को इस दौरान बड़े लाभ उम्‍मीद नहीं करना चाहिए.

सिंह (Leo): ट्रांसफर हो सकता है. हो सकता है यह बदलाव आपके मनमुताबिक नहीं होगा इसलिए आपका मन खिन्‍न हो सकता है. कारोबारी इस समय में अपना लक्ष्‍य नहीं पा सकेंगे.

तुला (Libra): काम के कारण चिंता में रहेंगे. बेहतर होगा कि काम के बोझ के बारे में सोचें कम और काम ज्‍यादा करें. कारोबारियों के लिए भी यह समय अनुकूल नहीं रहेगा.

वृश्चिक (Scorpio): टारगेट पूरी नहीं होने से तनाव में रहेंगे. अपना ध्‍यान इस बात से हटाकर काम पर फोकस करें. कुछ कारोबारियों को नुकसान उठाना पड़ सकता है.

धनु (Sagittarius): काम के दबाव के कारण आप झुंझला सकते हैं और एक गलती भी आपके सीनियर्स के साथ रिश्‍ते बिगाड़ सकती है. इन 10 दिनों के दौरान संयम से व्‍यवहार करना ही आपको मुश्किलों से बचाए रखेगा.

मकर (Capricorn): जॉब-बिजनेस दोनों से जुड़े जातकों के लिए यह समय उत्‍साहजनक नहीं कहा जा सकता है. धैर्य रखकर यह 10 दिन निकालें. कारोबारी अहम कामों को 14 जनवरी के बाद करें.

मीन (Pisces): काम का दबाव उस पर बॉस का असहयोग आपको चैन से नहीं बैठने देगा. अच्‍छा रहेगा कि आप धैर्य से काम लें. कारोबारियों के लिए भी नुकसान की स्थिति बन सकती है.