Breaking News

शुक्रवार के दिन कर लें ये अचूक उपाय, मां लक्ष्‍मी की बरसेगी कृपा, पैसों की नहीं होगी कमी !

हिंदू धर्म (Hindu Religion) और ज्‍योतिष में शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi) को समर्पित है. मां लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न रखने के लिए उनकी कृपा पाकर धनवान बनने के लिए शुक्रवार का दिन सर्वोत्‍तम होता है. इसलिए लोग इस दिन मां लक्ष्‍मी विशेष पूजा-अर्चना(Worship) करते हैं, व्रत रखते हैं. साथ ही इस दिन धन प्राप्ति के लिए खास उपाय और टोटके भी किए जाते हैं. मां लक्ष्‍मी के अलावा शुक्रवार का दिन शुक्र देव से भी जुड़ा हुआ है. शुक्र ग्रह सुख, विलासिता, प्रेम, सौंदर्य और आकर्षण देते हैं. ऐसे में शुक्रवार के दिन किए गए उपाय जीवन को धन, सुख, विलासिता और प्रेम से भर देते हैं.

शुक्रवार को करें ये उपाय, कभी नहीं होगी पैसों की तंगी

शुक्रवार (Friday) के दिन पूरी श्रद्धा और समर्पण के साथ यदि कुछ खास उपाय करें तो जीवन में कभी भी सुख-समृद्धि की कमी नहीं होती है. आइए जानते हैं मां लक्ष्‍मी और शुक्र देव को प्रसन्‍न करने के आसान उपाय.

– मां लक्ष्मी और शुक्र देव को प्रसन्‍न करने के लिए शुक्रवार का व्रत करें. पूरे दिन फलाहार पर रहें और शाम को मां लक्ष्‍मी की पूजा करने के बाद व्रत खोलें.

– शुक्रवार के दिन ‘ॐ शुं शुक्राय नम:’ मंत्र का कम से कम 108 बार जाप करें. ऐसा करने से घर में हमेशा बरकत रहती है और खूब रुपया-पैसा आता है.

– शुक्रवार की शाम को घर के मुख्‍य द्वार पर घी का दीपक जरूर जलाएं. इससे मां लक्ष्‍मी प्रसन्‍न होती हैं और घर में वास करती हैं.

– शुक्रवार के दिन सफेद रंग के कपड़े पहनें. कन्‍याओं को सफेद रंग की मिठाई खिलाएं. सुहागिनों को भी सफेद मिठाई खिला सकते हैं. इससे मां लक्ष्‍मी प्रसन्‍न होकर खूब धन देती हैं.

– शुक्रवार को चींटियों को आटा-शक्‍कर और गाय को आटा खिलाने से शुक्र देव प्रसन्‍न होते हैं. कुंडली में शुक्र ग्रह मजबूत होकर शुभ फल देता है. इससे जीवन में धन, सुख, प्रेम बढ़ता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. हम इसकी पुष्टि नहीं करते है.)