Breaking News

शाहजहांपुर में मस्जिद के अंदर धार्मिक ग्रंथ को लगाई आग, मुस्लिम समुदाय के लोगों ने किया विरोध प्रदर्शन

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) स्थित शाहजहांपुर (Shahjahanpur) में मुस्लिम (Muslim) समुदाय के धार्मिक (Religious) ग्रंथ को मस्जिद (Masjid) के अंदर आग के हवाले करने का मामला सामने आया है. मामले की जानकारी होते ही मुस्लिम समुदाय के लोग सड़कों पर उतर आए और विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया. आनन-फानन में पुलिस के आला अधिकारी भारी पुलिस बल (UP Police) के साथ मौके पर पहुंचे और लोगों को समझाना बुझाना शुरू किया.

मस्जिद में हुई इस घटना के बाद विरोध प्रदर्शन को रोकने के लिए भारी संख्या में सुरक्षा बलों को उतारा गया है. वहीं शाहजहांपुर मस्जिद के इमाम, पुलिस के आला अधिकारी और सभ्रांत व्यक्तियों ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है. इस सब के बावजूद लोगों का घटनास्थल पर आना लगातार जारी रहा. इसी बीच घटनास्थल से थोड़ी ही दूरी पर कुछ शरारती तत्वों ने बीच रोड पर बैनर फाड़ कर आग के हवाले कर दिया.

सीसीटीवी फुटेज आया सामने
जिसके बाद पुलिस ने तुरंत मौके पर जाकर आग को बुझाया और हल्का बल प्रयोग करके भीड़ को खदेड़ दिया है. पुलिस अधीक्षक एस आनंद का कहना है कि मामले में सीसीटीवी फुटेज सामने आया है. मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. आरोपी की तलाश की जा रही है. जल्द ही पूरे मामले से पर्दा उठ जाएगा. साथ ही एस आनंद ने लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखनेकी अपील की है.

शाहजहांपुर एसपी एस आनंद ने बताया कि हमें सूचना मिली थी कि कोतवाली थाना क्षेत्र के एक धार्मिक स्थल पर एक धार्मिक ग्रंथ के कुछ जलाए हुए पन्ने मिले हैं. मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों से बात की और मामला दर्ज किया. हम सीसीटीवी फुटेज की भी जांच कर रहे हैं. मौके पर पुलिस बल तैनात है. घटना से पहले का एक सीटीटीवी फुटेज भी सामने आया है. जिसके आधार पर शिनाख्त की जा रही है.