Breaking News

वीर सावरकर को लेकर राहुल गांधी के खिलाफ शिंदे गुट ने कराई FIR दर्ज

महाराष्ट्र (Maharashtra) में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान वीर सावरकर (Veer Savarkar) के बारे में विवादित बयान देने पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का जमकर विरोध किया जा रहा है। यही कारण है कि अब राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के बयान के बाद उनकी मुसीबत भी बढ़ गई है, क्‍योंकि शिवसेना (शिंदे गुट) की वंदना सुहास डोंगरे (Vandana Suhas Dongre) ने सावरकर पर टिप्पणी को लेकर राहुल गांधी के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। शिंदे गुट की नेता वंदना की शिकायत के आधार पर पुलिस ने धारा 500 और 501 आईपीसी के तहत असंज्ञेय अपराध का मामला दर्ज किया है।

पुलिस शिकायत में शिंदे गुट की नेता वंदना ने कहा कि राहुल गांधी ने स्वतंत्रता सेनानी को बदनाम किया और स्थानीय लोगों की भावनाओं को आहत किया है। इतना ही नहीं, सावरकर के पौत्र ने भी पुलिस में राहुल गांधी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।

दरअसल, गुरुवार को राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा के समय कहा था कि वीर सावरकर ने आजादी की लड़ाई के समय जेल की सजा से छूट पाने के लिए अंग्रेजों को माफीनामा लिखकर दिया था। साथ ही वीर सावरकर ने अंग्रेजों से 60 रुपये पेंशन भी ली थी। राहुल गांधी के इसी बयान के बाद राज्य में राहुल गांधी के विरुद्ध माहौल गरमा गया है। वीर सावरकर के पौत्र रंजीत सावरकर ने कहा कि राहुल गांधी के इस बयान से वीर सावरकर की बदनामी हुई है और वे दादर पुलिस स्टेशन में जाकर राहुल गांधी के विरुद्ध मामला दर्ज करवाएंगे।

 

शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने कहा कि वे राहुल गांधी के इस बयान का समर्थन नहीं करते हैं। वीर सावरकर कट्टर हिंदुत्ववादी नेता थे। आजादी में वीर सावरकर के योगदान को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है।