Breaking News

लड़कों की तरह दाढ़ी बढ़ाकर घूम रही है ये लड़की, वजह जानकर आपको भी हो जाएगी इनसे मोहब्बत

हर लड़की चाहती है कि वो सबसे खूबसूरत दिखे जिसके लिए वो जाने कितने पैसे ब्यूटी प्रॉडक्ट्स पर भी खर्च कर देती हैं ये जाने बिना की उसका नुकसान है या फायदा बावजूद इसके खर्च करती रहती है.

सिर्फ इसलिए कि वो खूबसूरत दिख सके लेकिन खूबसूरती लड़की के चेहरे से कहीं ज़्यादा देखने वालों की नज़रों में होती है एक बात और जो खूबसूरत हो उससे प्यार हो ऐसा ज़रूरी नहीं है जिससे ओयारे होता है वही खूबसूरत होता है।

हमें अपनी पर्सनालिटी और सोच पर काम करना चाहिए। यह सभी चीजें हमारे व्यक्तित्व को आकर्षक बनाती है। अब पॉजिटिव इन्फ्लेंसर (Positive influencer) और मोटिवेशनल स्पीकर हरनाम कौर (Harnaam Kaur) को ही ले लीजिए। उनकी ज़िन्दगी दुनिया वालों के सामने एक मिसाल के तौर पर देखी जा सकती है.

हरनाम कौर को लोग “बीयर्ड गर्ल” (Beard Girl) के नाम से भी जानते हैं। एक लड़की के ऊपर दाढ़ी मुछ का होना बहुत कम देखने को मिलता है। लेकिन हरनाम कौर के चेहरे पर मर्दों जैसी भरपूर दाढ़ी आती है।

दरअसल जब वे 12 साल की थी तो उन्हें अपनी बड़ी ढाढ़ी की वजह बीमारी पॉलीसिस्टिक ओवरी सिंड्रोम के बारे में पता चला। इस बीमारी के चलते चेहरे पर अनचाहे बाल आने लगते हैं। इस अनचाहे बालों की वजह से हरनाम कौर को स्कूल में बड़ी दिक्कत होती थी। इसी कारण हरनाम को स्कूल में बच्चे चिढ़ाते भी थे.

शुरुआत में तो हरनाम ने वैक्स कर चेहरे के बालों से मुक्ति पाने की कोशिश की, लेकिन उनका यह प्रयास भी असफल रहा। कहते हैं न हम जैसे हैं अपने आपको वैसा ही स्वीकार कर लेना चाहिए वैसा ही हरनाम ने भी किया उन्होंने खुद को जैसी हैं वैसा ही स्वीकार कर लिया। इसके बाद 16 साल की उम्र में उन्होंने दाढ़ी रख ली। अब इस उम्र में उनकी पूरी दाढ़ी आने लगी थी। जब तक हम कहीं अकेले होते हैं तब तक हमें अजीब लगता है हालांकि जल्द ही हरनाम ने अपने जैसी बाकी लड़कियों के लिए भी प्रेरणा बन गई।