Breaking News

लुलु मॉल मामले में 2 पुलिस अफसरों पर हुई कार्रवाई, सुरक्षा व्यवस्था पर उठे सवाल

राजधानी लखनऊ में लुलु मॉल में नमाज पढ़ने को लेकर विवाद लगातार बढ़ता जा रहा है. इस मामले में शनिवार को सीपी लखनऊ ने कार्रवाई की. लुलु मॉल विवाद में गोल्फ सिटी के स्थानीय एसएचओ को प्रभार से हटा दिया गया और उन्हें पुलिस लाइन भेजा गया है. लखनऊ के सीपी डीके ठाकुर ने अजय प्रताप सिंह को थाना प्रभारी के पद से हटा दिया है. शैलेंद्र गिरी को नया SHO बनाया गया है. इसके अलावा डीसीपी साउथ जोन गोपाल चौधरी का ट्रांसफर कर दिया गया है.

उन्हें डीसीपी क्राइम भेजा गया है. अब सुभाष चंद्र शाक्य लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट के साउथ जोन के नए डीसीपी होंगे. मॉल के अंदर चल रहे लगातार विवाद और वायरल वीडियो के कारण पुलिस पर कार्रवाई की गई है. मॉल के अंदर हनुमान चालीसा का पाठ करने के वीडियो के बाद सीपी लखनऊ ने कार्रवाई की है. कुछ युवकों ने सुरक्षा व्यवस्था को चकमा देते हुए अंदर हनुमान चालीसा का पाठ किया. गौरतलब है कि लुलु मॉल में हनुमान चालीसा का वीडियो वायरल होने के बाद कमिश्नर डीके ठाकुर ने संज्ञान लिया. उन्होंने लुलु मॉल की सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश जारी किए.

लुलु मॉल के बाहर ड्रोन कैमरे से पुलिस निगरानी कर रही है. पुलिस की नजर हर तरह की गतिविधियों पर होगी. लुलु मॉल की तरफ जाने वाले प्रमुख चौराहों पर मॉनिटरिंग के लिए ड्रोन कैमरे उड़ाए जाएंगे. दरअसल, लुलु मॉल में नमाज के बाद हनुमान चालीसा पढ़ने का वीडियो सामने आया. लुलु मॉल के अंदर दो युवक जय श्री राम का नारा लगाते हुए हनुमान चालीसा का पाठ करते नजर आए. मौके पर मौजूद मॉल की सिक्योरिटी ने दोनों युवकों को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया. पुलिस ने दोनों युवकों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. आज लुलु मॉल पर पकड़े गए प्रदर्शनकारियों के साथ दोनों युवक भी न्यायिक हिरासत में जेल भेजे गए.