Breaking News

लद्दाख के द्रास में स्थित जामिया मस्जिद में लगी भीषण आग, हुआ भारी नुकसान

लद्दाख (Ladakh) के द्रास में मौजूद जामिया मस्जिद (Jamia Masjid) में भीषण आग (fire) लग गई है. इस आग की वजह से जामिया मस्जिद को काफी नुकसान पहुंचा है. मौके पर पहुंची आर्मी और पुलिस (army and police) ने आग पर काबू पा लिया है और आगे की जांच की जा रही है. समझने का प्रयास है कि आखिर कैसे इतनी भीषण आग मस्जिद में लग गई.

मस्जिद में लगी भीषण आग
जो तस्वीरें और वीडियो सामने आई हैं, उनमें मस्जिद आग की लपटों से घिरी नजर आ रही है. पूरी मस्जिद ही आग की चपेट में है और आसमान में धुएं का बड़ा गुबार देखने को मिल रहा है. घटना की सूचना जैसे ही पुलिस को मिली थी, तुरंत मौके पर पहुंच आग पर काबू पाया गया. आर्मी द्वारा भी पूरा सहयोग दिया गया और समय रहते आग पर काबू पा लिया गया. लेकिन आग इतनी भीषण रही कि मस्जिद को नुकसान से नहीं बचाया जा सके.

शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी आग
जारी बयान में मस्जिद के केयरटेकर ने कहा है कि ये सबसे पुरानी मस्जिद है. द्रास एक संवेदनशील इलाका है, लेकिन फिर भी यहां पर एक भी फायर सर्विस नहीं थी. पहले भी यहां ऐसे हादसे हुए हैं, लेकिन प्रशासन ने कोई सबक नहीं लिया. अभी के लिए आग पर तो काबू पा लिया गया है लेकिन मस्जिद में बड़े स्तर पर नुकसान हुआ है. कहा जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट की वजह से ये आग लगी है.