Breaking News

लड़कियों की आंखे खोलती है उनके सारे राज, जानें अपनी आंख के रंग का हाल

शरीर का मुख्य भाग आंखें होती हैं. कई लोगों की आंखें बेहद मोटी होती हैं और सुंदर दिखाई देती हैं तो वहीं कई लोगों की आंखों की पुतलियों के रंग से भी लड़कियों की पर्सनैलिटी के बारे में पता लगाया जा सकता है. हां जी ज्योतिष शास्त्र व समुद्र शास्त्र के अनुसार किसी भी लड़की की आखों को देख कर उसके व्यवहार के बारे में पता लगाया जा सकता है. चलिए आज हम आपको बताते है कि कौन सी आंखे लड़कियों के नेचर के बारे में क्या बताती हैं.

काली आंखों वाली

 

वे लड़कियां जिनकी आंखें काली होती है सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार वो काफी जिम्मेदार होती हैं .अपनी मेहनत व लगन से वो सारा काम करती है और सफलता हासिल करती हैं. ऐसे में यह लड़कियां भरोसे के लायक होती. एक बार यह लड़कियां कोई वादा कर लेती है तो उसे पूरा करने में अपने जी जान लगा देती हैं . इसके अलावा यह लड़कियां सच्ची प्रेमी होती है यह अपने साथी का हर मुश्किल समय में साथ देती हैं.

भूरी आंखों वाली

आंखों के रंग से जानें स्वभाव के सारे राज - eye colour tells your  personality and traits tpra - AajTak
वह लड़कियां जिनकी आंखों का रंग भूरा होता है वो बहुत मानसिक रूप से हर तरह से तैयार रहती है. इसके साथ ही उनका दिमाग बहुत तेज होता है . ऐसे में उन्हें चालाक भी कहा जा सकता है. यह लड़कियां क्रिएटिविटी में तेज होती है. इन लड़कियों से लोग जल्दी ही अट्रैक्ट भी हो जाते हैं.

ग्रे आखों वाली

 

आंखों के रंग से पहचानें इंसान का स्वभाव - different eye colors and what  they say about you... - AajTak
वो लड़कियां जिनकी आंखों का रंग ग्रे होता है वह बेहद ही खूबसूरत होती है .दिमाग तेज होने के कारण वो हर स्थिति का सामना कर लेती हैं . स्वभाव से ही वो काफी इमानदार होती है . ऐसे में अपने पार्टनर के प्रति बहुत ईमानदारी से अपना रिश्ता निभाती हैं. अपने करियर को लेकर ही लड़कियां बहुत ही क्लियर रहती है. यह लड़कियां कान की बहुत कमजोर होती है. इनको कोई भी बात बता दो तो वह दूसरे तक पहुंच ही जाती है और फिर लोगों के झगड़े हो जाते हैं

नीली आंख वाली

लड़कियों की आंखों का रंग व आकार खोलेगा दिल के कई राज! - eyes reveals the  secrets of personality-mobile
समुद्र शास्त्र के अनुसार जिन लड़कियों की आंखें नीली होती है वह बहुत ही आकर्षित करने वाली होती है. उनका तेज दिमाग होता है. इनको ब्यूटी विद ब्रेन भी कहा जा सकता है. अपने तेज दिमाग के कारण ही सामने वाले की बात को ये बढ़िया से समझ लेती हैं. उन्हें लाइमलाइट में रहना अच्छा लगता है. ऐसे में इन्हें अच्छी तरह से दिखावा करना आता है. यह बहुत जल्दी सबकी मदद करने के लिए रेडी हो जाती है.

हरी रंग की आंखे

Have You Ever Seen People With Green Eyes, How Much Of Their Population In  The World - क्या कभी देखे हैं हरी आंखों वाले लोग? दुनिया कम हैं लेकिन बहुत  खास हैं -

जिन लड़कियों की आंखों का रंग हरा होता है, वह बहुत ही आत्मविश्वास से भरी होती है. यह लड़कियां सामाजिक कार्यक्रमों में और आयोजनों में शामिल होती रहती हैं. इनसे सामने वाले को इंप्रेस करने का गुण भी होता है. यह रोमांटिक होती है, जिसके कारण ये अपने साथी की हर एक बात को समझती है, लेकिन यह नहीं चाहती कि कोई इनकी लाइफ में दखलअंदाजी करें. ऐसा करने वालों से ये ईर्ष्या करती है.