Breaking News

भगवान शिव की फोटो घर में लगाने से पहले एक बार सोच लें, वास्तु का दें खास ध्यान

जो लोग अपने घर में भगवान शिव की मूर्ति व प्रतिमा लगाते हैं उनके घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है .जीवन की सारी समस्याओं का निवारण उसी समय हो जाता है, जब भगवान शिव को एकटक देख लिया जाए. वही सावन का महीना भगवान शिव को समर्पित किया जाता है. ऐसे में इस समय घर पर शिव परिवार व शिव जी की तस्वीर लाने का विशेष महत्व बताया गया है .

मगर वास्तु के अनुसार इन तस्वीरों को सही दिशा में रखना उससे भी ज्यादा जरूरी है अगर ऐसा नहीं होता है तो व्यक्ति को जीवन में बहुत सी समस्याओं का सामना करना पड़ता है. तो चलिए जानते हैं कि भगवान शिव की मूर्ति या प्रतिमा घर के किस ओर और कैसे लगाने चाहिए.

इस दिशा में लगाएं भगवान की मूर्ति

भगवान शिव कैलाश पर्वत पर राज करते थे. यह उत्तर दिशा में स्थित था. ऐसे में घर पर शिव जी की मूर्ति हमेशा इसी दिशी में लगाने चाहिए ऐसा माना जाता है कि यह करने से घर में सुख समृद्धि का संचार रहता है.

ना लगाएं यह तस्वीरें

कभी भी वह तस्वीरें ना लगाया ,जिसमें शिवजी क्रोध मुद्रा में हूं .ऐसी तस्वीरें लगाने से बचें ऐसे में घर में नकारात्मक ऊर्जा बढ़ सकती है इसी के कारण घर में तनाव व रिश्तो में अनबन आ सकती है इसी के साथ घर व कार्य क्षेत्र में शिव जी को कलश और भगवान की खड़ी मूर्ति नहीं लगाने चाहिए.

सभी को नजर आए भगवान शिव की तस्वीर

हमेशा ध्यान रखें कि घर की उपस्थिति में भगवान शिव की तस्वीर को लगाएं जहां पर हर किसी व्यक्ति को यह तस्वीर दिखाई दे, चाहे वह आने जाने वाला ही क्यों ना हो, ऐसा माना जाता है कि इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार बना रहता है . इसके साथ ही हर रिश्ते में मिठास भी बनी रहती है

ऐसी तस्वीर लगाना माना जाता है शुभ

Vastu Tips
वास्तु को अनुसार जिस मुद्रा में शिवजी खुश दिखाई दे रहे हैं वह फोटो घर में लगाना बहुत शुभ माना जाता है, तो वहीं अगर शिवजी नंदी पर विराजमान हो, ऐसी फोटो लगाने से घर के बच्चों की एकाग्रता शक्ति बढ़ती है और घर में सुख समृद्धि का वास होता है,

घर में साफ सफाई का रखें खास ख्याल

 

Vastu Rules Related To Lord Shiv Photo And Statue At Home : Vastu Rules  Related To Lord Shiv Photo And Statue At Home | घर में शिवजी की तस्‍वीर  लगाते हैं तो
वास्तु के अनुसार शिव जी की तस्वीर वास्तु के अनुसार शिव जी की तस्वीर व उसके आसपास की जगह को हमेशा साथ रखना चाहिए नहीं तो घर में दोष उत्पन्न होने लगते हैं इसके कारण आर्थिक परेशानी भी हो सकती है और व्यक्ति दुखी रहता है .