Breaking News

रोहित शर्मा लेंगे ‘9 घावों’ का हिसाब, न्यूजीलैंड के इन 3 खिलाड़ियों से है पुरानी ‘दुश्मनी’

T20 वर्ल्ड कप में आज टीम इंडिया का मुकाबला न्यूजीलैंड से है. इस मुकाबले को जीतना भारतीय टीम के लिए हर हाल में जरूरी है. ऐसे में आवश्यक हो जाता है रोहित शर्मा के बल्ले का हल्ला बोलना. रोहित का बल्ला चला तो टीम इंडिया का आधा काम हो जाएगा. लेकिन, अतीत में झांककर देखने पर रोहित शर्मा के लिए ये काम उतना आसान दिखता नहीं. और, इसकी वजह हैं न्यूजीलैंड के वो 3 खिलाड़ी, जिन्होंने मिलकर भारतीय बल्लेबाजी के हिटमैन को 9 घाव दिए हैं.
न्यूजीलैंड के वो 3 खिलाड़ी है, उसके 3 गेंदबाज. यानी ट्रेंट बोल्ट, टिम साउदी और मिचेल सैंटनर. इन तीनों ने T20 इंटरनेशनल की पिच पर रोहित शर्मा का विकेट 3-3 बार लिया है. खास बात ये है कि इसमें 2 बाएं हाथ के गेंदबाज हैं.
रोहित शर्मा vs ट्रेंट बोल्ट: इंटरनेशनल क्रिकेट की पिच पर ये जंग बड़ी दिलचस्प है. बात अगर T20I की करें तो बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट की 24 गेंदों पर रोहित शर्मा ने सिर्फ 29 रन ही बनाए है. और, इस दौरान 3 बार रोहित , बोल्ट की गेंदों का निशाना बने हैं.
रोहित शर्मा vs टिम साउदी: भारत-न्यूजीलैंड की क्रिकेट जंग में एक लड़ाई रोहित शर्मा और टिम साउदी के बीच भी चलती है. रोहित ने साउदी की 56 गेंदों पर 65 रन बनाए हैं. लेकिन इस दौरान वो 3 बार दाएं हाथ के तेज गेंदबाज साउदी का शिकार भी बने हैं.
रोहित शर्मा vs मिचेल सैंटनर: न्यूजीलैंड से मुकाबले बाएं हाथ के स्पिनर मिचेल सैंटनर से भी रोहित शर्मा की खूब ठनी है. रोहित ने T20 इंटरनेशनल में सैंटनर की 69 गेंदों का सामना किया और उस पर 87 रन बनाए. लेकिन, इतने रन बनाने में वो 3 बार सैंटनर की गेंदों का शिकार बने.
साफ है कि न्यूजीलैंड के 3 गेंदबाज मिलकर 9 बार रोहित शर्मा को निशाना बना चुके हैं. T20 इंटरनेशनल में रोहित शर्मा सबसे ज्यादा 5 बार लेग स्पिनर के खिलाफ आउट होने वाले बल्लेबाज हैं. इसलिए न्यूजीलैंड के एक और स्पिनर ईश सोढ़ी भी उनके लिए बड़ा खतरा हो सकते हैं. वैसे अच्छी बात ये है कि मौजूदा भारतीय क्रम में रोहित न्यूजीलैंड के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. उन्होंने 31 की औसत और 138 की स्ट्राइक रेट से 338 रन बनाए हैं. ऐसे में उम्मीद की जा सकती है कि वो आज सैंटनर, बोल्ट और साउदी से अपनी जारी राइवेलरी का पूरा हिसाब करेंगे.