Breaking News

रूस में 9/11 जैसा हमला, यूक्रेन ने सारातोव में सबसे ऊंची बिल्डिंग को बनाया निशाना

 26 अगस्त को यूक्रेन ने रूस पर बड़ा हमला किया। इस बार यूक्रेनी सेना ने रूस के सारातोव की सबसे ऊंची बिल्डिंग को अपना निशाना बनाया और 20 ड्रोन दागे। इनमें से यूक्रेन की सेना का एक ड्रोन सारातोव की एक रिहाइशी इमारत से टकराया। बताया जा रहा है इस बड़े हमले में आधी बिल्डिंग को क्षतिग्रस्त हो गई और एक महिला इस हमले में बुरी तरह से घायल हो गई। इसकी जानकारी क्षेत्रीय गवर्नर ने दी। यह हमला अमेरिका में 9/11 जैसे हमले जैसा था।

9/11-like attack in Russia, Ukraine targets tallest building in Saratov : सारातोव के गवर्नर रोमन बुसर्गिन ने बताया कि ड्रोन के मलबे से रूस के सारातोव शहर में एक घर भी क्षतिग्रस्त हो गया, जिसमें एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गई। इससे पहले गवर्नर ने कहा था कि इमरजेंसी सर्विस राजधानी मॉस्को से कई सौ किलोमीटर दक्षिण-पूर्व में स्थित क्षेत्र के प्रमुख शहरों, सारातोव और एंगेल्स में प्रभावित क्षेत्रों में बंद कर दी गई हैं।

यूक्रेन ने शुरुआती 20 ड्रोन से हमला किया था, सबसे ज्यादा 9 सारातोव में दागे थे। इसके अलावा कुर्स्क के ऊपर 3, बेलगोरोड ओब्लास्ट पर 2, ब्रांस्क के ऊपर 2, ओवर तुलस्काया पर 2, ओवर ओर्लोव्स्काया पर 1 और रियाजान क्षेत्र में भी एक 1 ड्रोन दागा गया था। रूस के पास एंगेल्स में एक रणनीतिक मास्को बोम्बर मिलिट्री बेस है, जिस पर साल फरवरी 2022 के बाद यूक्रेन ने कई बार हमला किया है। हालांकि बेस पर इस हमले में अभी तक किसी तरह के नुकसान की कोई जानकारी नहीं मिल पाई है, जो यूक्रेन की सीमा से कई सौ किलोमीटर दूर है।