Breaking News

रूस की सेना में मौजूद है डेढ़ लाख से ज्‍यादा महिला सैनिक, ये लिपिस्‍ट‍िक और नेल पॉलिश में आती है नजर

रूस एक ऐसा देश है जो सौंदर्य प्रतियोगिताओं की मेजबानी भी करता है तो महिलाओं को एक सैनिक के रूप में भी देखता है. यूक्रेन और रूस के बीच बढ़ते तनाव के बीच रूस के राष्‍ट्रपति ने व्‍लादिमीर पुतिन ने अपने सीक्रेट हथियार को दुनिया के सामने ला दिया है.

लिपस्टिक और नेल पॉलिश में महिला सैनिक

Daily Star की खबर के अनुसार, रूस में महिला सैनिकों की एक बटालियन है जिन्हें लिपस्टिक और नेल पॉलिश में रखा जाता है. देश एक सौंदर्य प्रतियोगिता की मेजबानी भी करता है और महिलाओं को उनके रूप के साथ-साथ उनके युद्ध के कौशल के आधार पर आंकती है.रूस के राष्‍ट्रपति व्लादिमीर पुतिन यूक्रेन के साथ अपने आने वाले संघर्ष में एक गुप्त हथियार को सामने लाए हैं और वह है लिपस्टिक और नेल वार्निश में महिला सैनिक.

रूस की सेना में शामिल हैं महिला सैनिक

रूसी राष्ट्रपति के दस लाख से अधिक सैनिकों में 1,60,000 महिलाएं शामिल हैं जिन्हें अपनी स्त्रीत्व दिखाने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है. पुतिन का रक्षा मंत्रालय एक वार्षिक सौंदर्य प्रतियोगिता भी आयोजित करता है जो उन्हें उनके रूप और युद्ध के कौशल के आधार पर आंकती है.

हर साल होती है सौंदर्य प्रतियोगि‍ता

पिछले साल के आयोजन में मह‍िला सैनिकों ने अपने चेहरे पर सभी तरह के पेंट, तारे, झंडे और चमकीले रंग लगाए हैं. महिलाओं ने शूटिंग स्टेज के लिए एके-47 का इस्तेमाल करते हुए बायथलॉन में भी हिस्सा लिया था.

युद्ध के समय इस काम आ सकती हैं महिला सैनिक

हालांकि पुतिन ने अपनी महिला सैनिकों को अग्रिम पंक्ति में आमने-सामने की लड़ाई से रोक दिया लेकिन वे आक्रमण में महत्वपूर्ण सहायक भूमिकाएं प्रदान कर सकते हैं.