Breaking News

रिलायंस जियो ने बंद किए फ्री डिज्नी+ हॉटस्टार मोबाइल सब्सक्रिप्शन प्लान

रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने फ्री डिज्नी+ हॉटस्टार मोबाइल सब्सक्रिप्शन प्लान (Free Disney+ Hotstar Mobile Subscription Plans) बंद कर दिए (Discontinued) । देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी ने 333 रुपये वाले रिचार्ज प्लान से लेकर 1119 रुपये वाले पैक समेत 9 प्रीपेड प्लान बंद कर दिए हैं। सबसे पहले टेलिकॉम टॉक ने इस जानकारी को सार्वजनिक किया।

बता दें कि रिलायंस जियो के प्रीपेड प्लान में 1 साल तक फ्री डिज्नी+ हॉटस्टार मोबाइल सब्सक्रिप्शन वाले प्लान मौजूद थे। और अब कंपनी के 10 से ज्यादा प्लान उपलब्ध नहीं है, लेकिन अभी भी दो प्रीपेड प्लान ऐसे हैं जो 1 साल की डिज्नी+ हॉटस्टार मेंबरशिप फ्री ऑफर करते हैं। जियो ने इन प्रीपेड प्लान को बंद कर दिया है –
499 रुपये वाला डिज्नी+ हॉटस्टार रिचार्ज प्लान
601 रुपये वाला डिज्नी+ हॉटस्टार रिचार्ज प्लान
799 रुपये वाला डिज्नी+ हॉटस्टार रिचार्ज प्लान
1099 रुपये वाला डिज्नी+ हॉटस्टार रिचार्ज प्लान
333 रुपये वाला डिज्नी+ हॉटस्टार रिचार्ज प्लान
419 रुपये वाला डिज्नी+ हॉटस्टार रिचार्ज प्लान
583 रुपये वाला डिज्नी+ हॉटस्टार रिचार्ज प्लान
783 रुपये वाला डिज्नी+ हॉटस्टार रिचार्ज प्लान
1119 रुपये वाला डिज्नी+ हॉटस्टार रिचार्ज प्लान

फिलहाल रिलायंस जियो के पास 1499 रुपये और 4199 रुपये वाले दो प्लान हैं जो डिज्नी+ हॉटस्टार की फ्री मेंबरशिप के साथ आते हैं। 1499 रुपये वाला प्लान 84 दिनों के लिए वैलिड है और 2 जीबी डेटा हर दिन, अनलिमिटेड कॉल, 100 एसएमएस हर दिन ऑफर करता है। इस प्लान में डिज्नी+ हॉटस्टार , जियो टीवी, जियो सिनेमा, जियो सिक्यूरिटी और जियो क्लाउड का सब्सक्रिप्शन ऑफर किया जाता है। 4199 रुपये वाले प्लान में हर दिन 3 जीबी डेटा, अनलिमिटेड कॉल और 100 एसएमएस हर दिन मिलते हैं। इस प्लान में भी हॉटस्टार समेत जियो ऐप्स का मुफ्त एक्सेस मिलता है।

हालांकि, जिन यूजर्स ने पहले से इन प्लान को रिचार्ज किया है, वो वैलिडिटी खत्म होने तक इन प्लान में मिलने वाली सुविधाओं का फायदा उठा पाएंगे। डिज्नी+ हॉटस्टार पर ही आने वाला आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप को लाइव स्ट्रीम किया जाएगा। और ऐसा लगता है कि हॉटस्टार की मेंबरशिप लेने के इच्छुक यूजर्स के पास अब मौजूदा दो रिचार्ज प्लान में से किसी एक को लेने का मौका होगा।

बता दें कि ऊपर लिस्ट में बताया गया कोई भी प्लान अब जियो की वेबसाइट पर उपलब्ध नहीं है। ऐसा लगता है कि टी20 वर्ल्ड कप करीब है और जियो इन प्लान को रिवाइज़ करके दोबारा लिस्ट कर सकती है। हालांकि, फिलहाल कंपनी ने इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी है।