Breaking News

राहुल 10 और प्रियंका 12 फरवरी को आएंगे उत्तराखंड, करेंगे चुनावी रैली

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में प्रचार को धार देने के लिए कांग्रेस पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी 10 फरवरी को तीसरी बार उत्तराखंड का दौरा करेंगे। वहीं पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा 12 फरवरी को उत्तराखंड पहुंचेंगी। पार्टी सूत्रों के अनुसार राहुल गांधी 10 फरवरी को श्रीनगर और अल्मोड़ा में रैली को संबोधित करेंगे।


वहीं प्रियंका गांधी वाड्रा 12 फरवरी को ऊधमसिंह नगर और हरिद्वार में रैली को संबोधित करेंगी। महामंत्री संगठन मथुरादत्त जोशी ने बताया कि दोनों नेताओं को कार्यक्रम लगभग तय है। हालांकि अभी एआईसीसी से कार्यक्रम जारी नहीं हुआ है। उन्होंने बताया कि राहुल और प्रियंका गांधी के अलावा भी तमाम दूसरे नेता उत्तराखंड में प्रचार के लिए आ रहे हैं।

रणदीप सुरजेवाला और सचिन पायलट करेंगे उत्तराखंड में प्रचार 
राजनीतिक पार्टियों के पास प्रचार के लिए बहुत कम समय बचा है। ऐसे में अब कांग्रेस ने प्रचार तेज कर दिया है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मीडिया प्रभारी राजीव महर्षि ने बताया कि पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव एवं मीडिया प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला आठ फरवरी को अल्मोड़ा में पत्रकार वार्ता करने के बाद जूड में पार्टी प्रत्याशी मनोज तिवारी के पक्ष में पद यात्रा एवं डोर-टू-डोर प्रचार करेंगे। नौ फरवरी को सुरजेवाला हल्द्वानी में पत्रकार वार्ता के बाद पार्टी प्रत्याशी सुमित हृदयेश के पक्ष में चुनाव प्रचार करेंगे। जबकि 10 फरवरी को कालाढूंगी विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न स्थानों में पार्टी प्रत्याशी महेश शर्मा के लिए चुनाव प्रचार करेंगे।

इसके अलावा राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट आठ फरवरी को मंगलौर विधानसभा के टिकोला कलां और झबरेड़ा विधानसभा के शेरपुर खेलमऊ में पार्टी प्रत्याशी के लिए चुनाव प्रचार करेंगे। शाम को वह झबरेडा विधानसभा के ढेलना में एक चुनावी जनसभा को भी संबोधित करेंगे। इसके बाद पायलट रुड़की विधानसभा प्रत्याशी यशपाल राणा के समर्थन में गणेशपुर चौक रुड़की में जनसभा को संबोधित करेंगे। उधर, एआईसीसी की राष्ट्रीय प्रवक्ता रागिनी नायक ने रविवार को हरिद्वार विधानसभा क्षेत्र के ऋषिकुल में पार्टी प्रत्याशी सतपाल ब्रहमचारी के समर्थन में रोड़ शो करने के साथ ही विष्णु गार्डन क्षेत्र में डोर-टु-डोर प्रचार किया।

बसपा सुप्रीमो मायावती दस को हरिद्वार आएंगी
बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती दस फरवरी को हरिद्वार में चुनाव प्रचार करने आएंगी। पार्टी के उत्तराखंड प्रभारी शमसुद्दीन राइन ने बताया कि बसपा सुप्रीमो मायावती दस फरवरी को हरिद्वार में जनसभा को संबोधित करेंगी। इस दौरान वह हरिद्वार की सभी 11 विधानसभा सीटों के प्रत्याशियों के लिए प्रचार-प्रसार करेंगी। उनके साथ पार्टी के कई और वरिष्ठ नेता भी हरिद्वार पहुंचेंगे।