Breaking News

राहुल गांधी से 3 घंटे से अधिक चली पूछताछ, ईडी अधिकारियों ने दागे 50 से ज्यादा सवाल

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से आज प्रवर्तन निदेशालय ने पूछताछ की। नेशनल हेराल्ड मामले में हुई पूछताछ करीब 3 घंटे चली। राहुल करीब 11 बजे ईडी दफ्तर पहुंचे और 2 बजे के बाद वहां से निकल गए। फिलहाल ED ने राहुल गांधी को लंच ब्रेक दिया है। थोड़ी देर में ईडी फिर पूछताछ शुरु करेगी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ED के अफसर उनसे 50 से ज्यादा सवाल किए। लेकिन इससे पहले कांग्रेस ने इस कार्रवाई का जमकर विरोध किया। सुबह से पार्टी के कार्यकर्ताओं ने दिल्ली मे जगह-जगह राहुल के पोस्टर लगा दिए थे। जिस पर लिखा था- ये राहुल गांधी है, झुकेगा नहीं। देश के अन्य हिस्सों में पार्टी कार्यकर्ताओं ने धरना देकर प्रदर्शन किया। कांग्रेस नेताओं ने ईडी को ऐसी ‘मशीन गन’ बताया कि जिसका बारूद कभी खत्म नहीं होता। विपक्षी नेताओं पर उसका वार होता रहता है।

कांग्रेस पार्टी की बात करें तो ईडी के नोटिसों की भरमार ने इन नेताओं को ‘प्रवर्तन निदेशालय’ मामलों का ‘विशेषज्ञ’ बना डाला है। कार्ति चिदंबरम ने कहा, मुझे ईडी के नोटिस सबसे ज्यादा बार मिले हैं। मैं ईडी के मामलों में कांग्रेस का विशेषज्ञ हूं। दिग्विजय सिंह बोले, मोदी जब डरते हैं तो ईडी को आगे कर देते हैं। आज प्रदर्शन के दाैरान हिरासत में लिए कांग्रेस नेताओं से मिलने प्रियंका वाड्रा पहुंचीं। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी तुगलक रोड थाने में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल जी व अन्य नेताओं से मिलने पहुंची। पुलिस की धक्का-मुक्की से भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के महासचिव श्री के सी वेणुगोपाल की तबियत बिगड़ गई थी। प्रियंका गांधी जी ने तुगलक रोड थाने पहुंच कर के सी वेणुगोपाल जी व अन्य नेताओं का हाल चाल लिया।