Breaking News

राहुल गांधी ने बीजेपी, आरएसएस पर साधा निशाना, कहा -यह देशभक्ति नहीं है, यह देशद्रोही है

कांग्रेस पार्टी के पूर्व पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो यात्रा शनिवार को 1,000 किलोमीटर की दूरी तय कर चुकी है। रैली फिलहाल कर्नाटक के बल्लारी जिले से गुजर रही है। शनिवार को, बेल्लारी में एक सम्मेलन में, गांधी ने राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा सरकार पर अपना हमला जारी रखा। एक विशाल सभा को संबोधित करते हुए, राहुल गांधी ने भाजपा और आरएसएस की विचारधारा की आलोचना की।
उन्होंने कहा, इससे (उनकी विचारधारा से) देश को बांटा जा रहा है। यह हिंदुस्तान पर हमला है। यह देशभक्ति नहीं है, यह देशद्रोही है। भारत जोड़ो यात्रा के माध्यम से, हम कन्याकुमारी से कश्मीर जा रहे हैं। यह 3,500 किमी की यात्रा है। यह कन्याकुमारी से शुरू होकर कर्नाटक तक पहुंची। शुरूआत में, हमने माना कि 3,500 किमी पैदल चलना एक कठिन काम था। लेकिन, बाद में, यह एक आसान काम बन गया।
उन्होंने कहा- जब भी हम थका हुआ महसूस करते थे, एक निश्चित शक्ति ने हमें प्रोत्साहित किया और हमें आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। छोटे बच्चों, शारीरिक रूप से अक्षम, वृद्ध और गरीबों की सेवा के शब्द प्रेरणा के स्रोत हैं। एक महीने पहले पदयात्रा शुरु की थी, विभिन्न धर्मों के लोग, पृष्ठभूमि एक साथ कदम आगे बढ़ा रहे हैं।
उन्होंने कहा, बसवन्ना, अम्बेडकर, नारायण गुरु द्वारा प्रस्तावित एकजुटता की यह विचारधारा पदयात्रा के दौरान पाई जाती है। यह प्रकृति कन्नडिगों के खून में है, इसे दूर नहीं किया जा सकता है। उन्होंने बसवराज बोम्मई के नेतृत्व वाली कर्नाटक सरकार की आलोचना करते हुए सवाल किया: कर्नाटक में 2.5 लाख पद रिक्त क्यों हैं?, उन्होंने आगे कहा कि अगर युवा पुलिस में नौकरी चाहते हैं तो उन्हें 80 लाख रुपये देने होते हैं।
उन्होंने कहा- राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा दलितों और पिछड़े समुदायों के लोगों के खिलाफ है। दलितों पर अत्याचार 50 प्रतिशत तक बढ़ गया है। इस वर्ग के लोगों के विकास के लिए आरक्षित 8,000 करोड़ रुपये का फंड अन्य उद्देश्यों के लिए उपयोग किया गया। राहुल गांधी ने यह भी कहा कि उनके परिवार का बल्लारी के साथ एक विशेष बंधन है और उनकी पार्टी के सत्ता में आने के बाद वह क्षेत्र के लोगों के लिए हर संभव प्रयास करेंगे।