Breaking News

राहुल गांधी के दौरे से पहले सिख समुदाय ने विरोध में लगाए पोस्टर, 1984 दंगों की याद दिलाई

लखीमपुर (Lakhimpur Kheri) मुद्दे को लेकर राहुल गांधी के लखनऊ आने से पहले उनके खिलाफ होर्डिंग्स (Hoarding) लग गए हैं. सिख समुदाय (Sikh Community) में राहुल के दौरे को लेकर काफ़ी आक्रोश है. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के लखनऊ आने से पहले लखनऊ में जगह-जगह होर्डिंग्स लगे हैं, होर्डिंग्स में राहुल गांधी को 1984 दंगों की याद दिलाई गई है. होर्डिंग में लिखा है ‘ नहीं चाहिए फर्जी साहनुभूति, राहुल गांधी वापस जाओ, प्रियंका गांधी वापस जाओ, सिक्खों के कातिल वापस जाओ, नहीं चाहिए साथ तुम्हारा’. इन पोस्टर्स में राजेंद्र सिंह बग्गा, अध्यक्ष, गुरुद्वारा गुरु सिंह सभा, पटेल नगर, आलमबाग, लखनऊ समेत सिक्ख समुदाय के कई लोगों का नाम लिखा है.

ताजा जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने राहुल गांधी के नेतृत्व वाले कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल को लखीमपुर खीरी का दौरा करने की इजाजत देने से इनकार कर दिया है. घटना के बाद 3 अक्‍टूबर से ही यहां पर धारा 144 लागू है. इससे पहले कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने राज्‍य सरकार से कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल को क्षेत्र का दौरा करने की इजाजत मांगी थी.

10 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे राहुल गांधी

Rahul Gandhi Protest 1

1984 दंगों की याद दिलाई

पार्टी सूत्रों ने बताया कि राहुल गांधी बुधवार को लखनऊ और फिर लखीमपुर खीरी जाना चाहते हैं ताकि वह हिंसा में मारे गए किसानों के परिवारों से मुलाकात कर संवेदना प्रकट सकें. अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने योगी आदित्यनाथ को पत्र भेजा था जिसमें कहा गया कि राहुल गांधी के नेतृत्व में पार्टी का पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल छह अक्टूबर को लखीमपुर खीरी जाएगा. राहुल आज 10 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सकते हैं.