Breaking News

राहुल गांधी का बीजेपी पर हमला, तुम क्या चाहते हो, वो हथकंडों से डर जाएंगे- ‘अन्नदाता हैं अहंकार तुम्हारा चूर कर जाएंगे’

केंद्र के तीन नए कृषि कानूनों (Farm Laws) के खिलाफ किसानों के प्रदर्शन (Farmers Protest) का शनिवार को 100वां दिन है. किसान पिछले साल नवंबर से लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं और उनके समर्थन में विपक्षी पार्टी कांग्रेस (Congress) केंद्र सरकार पर हमलावर है. उन्होंने किसान आंदोलन के 100 दिन पूरे होने पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का अहंकार बताया है और कहा शायराना अंदाज में कहा है कि उसका यह अहंकार अन्नदाता चूर करके जाएंगे.

कांग्रेस ने शनिवार को ट्वीट करते हुए लिखा, ‘अहंकार में चूर हो, क्यों इतने मगरूर हो. सामने किसान है, हथेली पर उनकी जान है. तुम क्या चाहते हो, वो हथकंडों से डर जाएंगे. अन्नदाता हैं, अहंकार तुम्हारा चूर कर जाएंगे.’ ट्वीट के साथ कांग्रेस ने एक वीडियो भी जारी किया है.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘देश की सीमा पर जान बिछाते हैं जिनके बेटे, उनके लिए कीलें बिछाई हैं दिल्ली की सीमा पर. अन्नदाता मांगे अधिकार, सरकार करे अत्याचार!’ बीते करीब तीन महीनों से दिल्ली की तीन सीमाओं सिंघु, टीकरी और गाजीपुर में बड़ी संख्या में देश के विभिन्न हिस्सों से आए किसान डटे हुए हैं. इन किसानों में मुख्य रूप से पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के किसान शामिल हैं.

किसानों का दावा, खत्म नहीं हो रहा आंदोलन

किसान नेताओं ने कहा कि उनका आंदोलन खत्म नहीं होने जा रहा और वे “मजबूती से बढ़” रहे हैं. इस लंबे आंदोलन ने एकता का संदेश दिया है और “एक बार फिर किसानों को सामने लेकर आया” है और देश के सियासी परिदृश्य में उनकी वापसी हुई है. भारतीय किसान यूनियन (BKU) के राकेश टिकैत ने कहा कि जब तक जरूरत होगी वे प्रदर्शन जारी रखने के लिए तैयार हैं. जब तक सरकार हमें सुनती नहीं, हमारी मांगों को पूरा नहीं करती, हम यहां से नहीं हटेंगे.