Breaking News

राष्ट्रपति मुर्मू, पीएम मोदी ने झारखंड स्थापना दिवस की दी बधाई, बिरसा मुंडा जयंती पर श्रद्धांजलि

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झारखंड के स्थापना दिवस पर राज्‍य के लोगों को बधाई दी है। दोनों नेताओं ने बिरसा मुंडा की जयंती पर उन्हें श्रद्धाजंलि देते हुए उनकी जन्म जयंती को ‘जनजातीय गौरव दिवस’ के रूप में मनाने की शुभकामनाएं भी दीं।

राष्ट्रपति की ओर से उनके कार्यालय ने आधिकारिक एक्स अकाउंट पर पोस्ट में कहा, “राज्य स्‍थापना दिवस के अवसर पर झारखंड के सभी निवासियों को मेरी हार्दिक शुभकामनाएं। भगवान बिरसा मुंडा की जन्म जयंती को ‘जनजातीय गौरव दिवस’ के रूप में मनाया जाता है। मेरी मंगल कामना है कि प्राकृतिक संसाधनों से संपूर्ण झारखंड राज्य सदा प्रगतिशील रहे और भगवान बिरसा का आशीर्वाद यहां के लोगों पर बना रहे।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिरसा मुंडा की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए एक्स पर पोस्ट कर कहा, “भगवान बिरसा मुंडा को उनकी जयंती पर आदरपूर्ण श्रद्धांजलि। देशभर के मेरे परिवारजनों को इस विशेष अवसर से जुड़े जनजातीय गौरव दिवस की ढेरों शुभकामनाएं।”

प्रधानमंत्री मोदी ने झारखंड स्थापना दिवस पर बधाई और शुभकामनाएं देते हुए अपने अगले पोस्ट में कहा, “झारखंड अपनी खनिज संपदाओं के साथ-साथ जनजातीय समाज के साहस, शौर्य और स्वाभिमान के लिए सुविख्यात रहा है। यहां के मेरे परिवारजनों ने देश की उन्नति में अपना अहम योगदान दिया है। राज्य के स्थापना दिवस पर मैं उन्हें अपनी शुभकामनाएं देता हूं, साथ ही प्रदेश के उज्ज्वल भविष्य की कामना करता हूं।”