Breaking News

रामपुर में चढ़ा सियासी पारा, नवाब खानदान से होगा आजम खान का मुकाबला

 उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर चुनावी सरगर्मी बढ़ी हुई है बात रामपुर की करें तो रामपुर में दूसरे चरण में 14 फरवरी को मतदान होना है. जिसका परिणाम 10 मार्च को घोषित किया जाएगा फिलहाल रामपुर का चुनावी माहौल एक बार फिर गर्म है. सियासी गलियारों में यह चर्चा आम है कि इस बार रामपुर के चुनाव में बदलाव देखने को मिल सकता है. क्योंकि लंबे अरसे से रामपुर पर क़ाबिज़ समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान फिलहाल जेल में है.

चुनाव प्रचार में लगे अब्दुल्ला आजम
वहीं हाल ही में जमानत पर हुई रिहाई के बाद बेटे अब्दुल्ला आजम चुनाव प्रचार में लगे हैं जहां उन्हें न केवल खुद के लिए बल्कि अपने पिता आजम खान के लिए भी चुनाव प्रचार करना है. रामपुर की नगर विधानसभा 37 से समाजवादी पार्टी ने आजम खान को अपना प्रत्याशी बनाया है जिनका नामांकन सीतापुर जेल में ही कराया गया और कल उनके प्रस्तावक द्वारा नामांकन पत्र रामपुर में दाखिल कराया गया. वहीं स्वार विधानसभा सीट से अब्दुल्लाह आजम खान ने अपना नामांकन दाखिल किया इसके अलावा उनकी मां तंजीन फातिमा ने भी स्वार विधानसभा सीट से नामांकन पत्र दाखिल किया है.

आजम खान का होगा नवाब खानदान से मुकाबला
देखा जाए तो आजम खान के परिवार में अब्दुल्लाह आजम के नामांकन को लेकर कहीं ना कहीं डर या संशय है. जिसके चलते स्वार विधानसभा सीट से अब्दुल्लाह आजम के बाद मां तंजीन फातिमा ने भी नामांकन पत्र दाखिल किया है. वहीं स्वार विधानसभा सीट से ही नवाब खानदान के चिराग हैदर अली खान उर्फ हमज़ा मियां ने एनडीए समर्थित अपना दल प्रत्याशी के तौर पर नामांकन दाखिल किया है.

मीडिया से मुखातिब होते हुए तंजीन फातिमा ने कहा हमारे बेटे साहब ही इलेक्शन लड़ेंगे परिवार पर हुई कार्रवाई को लेकर उन्होंने कहा मैं जनता की अदालत में जा रही हूं. जिसका फैसला जनता करेगी, परिवार पर दर्ज मुकदमों को लेकर उन्होंने कहा इनका फैसला न्यायालय करेगा और मुझे न्यायालय पर भरोसा है. जो सच है वह सामने आएगा. रामपुर की पांचों विधानसभाओं पर समाजवादी पार्टी जीतेगी.

पांचों विधानसभा सीट पर होगी सपा की जीत
अब्दुल्ला आजम ने नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि नामांकन कराया है आज उम्मीद कीजिए अच्छा होगा पांचों विधानसभा सीटों पर समाजवादी पार्टी जीतेगी. उन्होंने कहा 10 मार्च को सबको पता चल जाएगा, उन्होंने बताया प्रचार के दौरान उन्हें पुलिस द्वारा परेशान किया जा रहा है. भाजपा कांग्रेस 15-15 गाड़ी लेकर प्रचार कर रहे हैं पर्चे बांट रहे हैं लाउडस्पीकर इस्तेमाल हो रहा है लेकिन किसी को नहीं दिख रहा है और मैं किसी के घर में मौत हो गई है उसके कंडोलेंस में जा रहा हूं तो उस पर भी फोर्स की कई गाड़ियां डंडा लेकर उतरती हैं और लोगों को ऐलान करके कहती हैं मिलना मत वरना मुकदमा कर देंगे.

नवाब खानदान से हैदर अली खान ने किया नामांकन
रामपुर कलेक्ट्रेट में नामांकन करने पहुंचे एनडीए समर्थित अपना दल प्रत्याशी नवाब हैदर अली खान ने नामांकन के बाद मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि मैंने आज नामांकन किया है. विधानसभा के लोगों के चेहरे पर खुशी है. उन्होंने कहा चुनाव हम जीत रहे हैं इसमें कोई दोराय नहीं है सबको बहुत खुशी है कि मैंने नामांकन किया है, उन्होंने कहा मैं विकास चाहता हूं विधानसभा के लिए रोजगार, अस्पताल,फैक्ट्री लगवानी है फायर स्टेशन लगवाने हैं मेन मुद्दा है विकास का, उन्होंने कहा पब्लिक मेरे साथ है मेरे लिए कोई चुनौती नहीं है, तंजीन फातिमा के नामांकन करने पर नवाब हैदर अली खान ने तंज करते हुए कहा कि वर्तमान में वह नगर विधायक हैं शहर में कितना काम किया है उन्होंने सबको पता है.