Breaking News

राजेश्वरी गायकवाड़ ने एक बार फिर बल्लेबाजों के लिए मुश्किल की जीना, वनडे सीरीज में भी कर चुकी यह कमाल

भारत (India) और साउथ अफ्रीका (South Africa) की महिला क्रिकेट टीमों (Women Cricket team) लखनऊ के इकाना स्टेडियम में तीन मैचों की टी20 सीरीज (T20 sereis) खेली. भारत पहले ही सीरीज 0-2 से गंवा चुकी है. तीसरा मैच मंगलवार को खेला गया जिसमें भारत सम्मान की लड़ाई लड़ रहा था. टीम की कप्तान स्मृति मंधाना ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और टीम की गेंदबाजों ने उनके फैसले को सही साबित करते हुए साउथ अफ्रीका को बड़ा स्कोर नहीं कर दिया. साउथ अफ्रीकी टीम 20 ओवरों में सात विकेट खोकर 112 रन ही बना पाई. इसमें बड़ा योगदान दिया बाएं हाथ की स्पिनर राजेश्वरी गायकवाड़ ने.

राजेश्वरी ने साउथ अफ्रीका की बल्लेबाजों का रन बनाना मुश्किल कर दिया. राजेश्वरी ने चार ओवरों में महज नौ रन दिए और तीन विकेट अपने नाम किए. इस दौरान उन्होंने एक ओवर मेडेन भी फेंका.

सलामी जोड़ी को पवेलियन भेजा

राजेश्वरी ने साउथ अफ्रीका की सलामी जोड़ी के विकेट निकाले. उन्होंने पारी के दूसरे ओवर की तीसरी गेंद पर एनके बोश्च को आउट किया. वह खाता भी नहीं खोल पाईं. इसके बाद छठे ओवर की चौथी गेंद पर उन्होंने पैर जमाती दिख रहीं लिजेल ली को आउट किया. ली ने 12 रन बनाए. इन दोनों के बाद राजेश्वरी के निशाने पर आईं नादिने डे क्लर्क. राजेश्वरी ने 15वें ओवर की तीसरी गेंद पर उन्हें आउट किया.

वनडे सीरीज में भी कर चुकी यह कमाल

यह पहली बार नहीं है कि राजेश्वरी ने किफायती गेंदबाजी की है. इससे पहले वनडे सीरीज में भी वह यह काम कर चुकी हैं. साउथ अफ्रीका के खिलाफ ही खेली गई वनडे सीरीज के आखिरी मैच में राजेश्वरी ने 10 ओवरों में 13 रन देकर तीन विकेट लिए थे और चार ओवर मेडेन फेंके थे.

भारत ने जीता मुकाबला

भारत ने इस मुकाबले को जीत अपनी लाज बचा ली. भारत ने शेफाली वर्मा की बेहतरीन अर्धशतकीय पारी के दम पर यह मैच नौ विकेट से जीत लिया. भारत ने 11वें ओवर में ही यह लक्ष्य हासिल कर लिया.शेफाली ने 30 गेंदों पर सात चौके और पांच छक्कों की मदद से 60 रन बनाए. कप्तान मंधाना 28 गेंदों पर नौ चौकों की मदद से 48 रन बनाकर नाबाद रहीं.