Breaking News

राजस्थान विधानसभा चुनाव: BJP ने जारी की 5वीं लिस्ट, 15 सीटों पर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपनी पांचवी लिस्ट जारी कर दी है। बीजेपी ने राजस्थान विधानसभा के आगामी आम चुनावों के लिए 15 उम्मीदवारों की सूची जारी की है। पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के सबसे खास प्रह्लाद गुंजल को कोटा उत्तर से टिकट मिला है। महानगर टाइम्स अखबार के मालिक और संपादक गोपाल शर्मा को सिविल लाइंस से टिकट दिया गया है। बेरोजगारों को लेकर सबसे बड़ा आंदोलन करने वाले उपेन यादव को शाहपुरा से टिकट मिला है। वसुंधरा राजे के एक और वफादार प्रह्लाद गुंजल को कोटा उत्तर से टिकट दिया गया है।

बीजेपी ने हनुमानगढ़ से अमित चौधरी, कोलायत से अंशुमान सिंह भाटी, सरदारशहर से राजकुमार रिणवा, शाहपुरा से उपेन यादव को टिकट दिया है। पार्टी की इस लिस्ट में राजखेरा से नीरज अशोक शर्मा को मैदान में उतारा गया है।

बीजेपी ने राजस्थान चुनाव के लिए कुल 184 उम्मीदवार मैदान में उतारे हैं। पार्टी ने उम्मीदवारों की चार सूचियां जारी की हैं, जिसमें पहली सूची में 41 उम्मीदवार, दूसरी सूची में 83 उम्मीदवार, तीसरी सूची में 58 उम्मीदवार और चौथी सूची में 2 उम्मीदवार शामिल हैं। इन उम्मीदवारों की घोषणा राजस्थान की विभिन्न सीटों के लिए की गई है।

पार्टी ने हनुमानगढ़, चूरू, शाहपुरा, विराटनगर, किशनपोल, आदर्श नगर, सिविल लाइंस, राजाखेड़ा, मसूदा, शेरगढ़, बाड़मेर, पचपदरा, मावली, पीपल्दा, कोटा जैसे निर्वाचन क्षेत्रों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है। उत्तर, और सरदारशहर के लिए कैंडिडेट का ऐलान नहीं किया था, जो अब जारी कर दिया है।